ग्यारह माह से नही मिला राशन तेल,शिकायतें व हाईकोर्ट मे रिट सब बेअसर, अब अनशन पर

बैरिया(बलिया)। विकास खण्ड रेवती के ग्राम पचांयत भोपालपुर के कोटेदार द्वारा पिछले 11 महीने से कार्डधारको में खद्यान्न वितरण नही किया गया है. बार बार शिकायत के बावजूद पूर्तिनिरीक्षक व जिलापूर्ति अधिकारी द्वारा कोई कार्यवाही नही किये जाने से क्षुब्ध प्रधानप्रतिनिधि नरेन्द्र कुमार यादव,ग्राम प्रधान अशरफी देवी सहित दर्जनों ग्रामीण शुक्रवार से बैरिया तहसील परिसर में आमरण अनशन पर बैठ गये है.
प्रधान प्रतिनिधि नरेन्द्र कुमार यादव व अनशन पर बैठे दर्जनों ग्रामीणो का कहना था कि बैरिया के एसडीएम के आदेश के बावजूद भी पूर्तिनिरीक्षक बैरिया आज तक मौके पर जाचं के लिए नही गये. वही बार बार शिकायती पत्र के बावजूद जिलापूर्ति अधिकारी द्वारा भी सम्बधित कोटेदार के खिलाफ कोई कार्यवायी नही की गयी.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

ग्रामीणों ने बताया कि माह जून 2016 से मई 2017 तक अन्तोदय,पात्र गृहस्थी के उपभोक्ताओ को कोटेदार हरेराम यादव द्वारा खाद्यान्न, मिट्टी तेल वितरित नहीं किया गया. इस प्रकरण में गाँव के कुछ लोगो द्वारा माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद में रिट दाखिल कर उचित कार्यवायी की गुहार लगायी गयी. उच्च न्यायालय भी जिलाधिकारी व जिलापूर्ति अधिकारी को इस बावत जांचोपरान्त कार्यवायी करने का आदेश दिया. किन्तु न तो कोई कार्यवायी हुई न ही राशन वितरित हुआ. बाध्य होकर प्रधान सहित ग्रामीणों को शुक्रवार से अनशन पर बैठना पड़ा.अनशन पर बैठने वालो में प्रधान प्रतिनिधि नरेन्द्र कुमार यादव,प्रधान अशरफी देवी,अभिषेक यादव,राजेन्द्र गोड़,अरविन्द यादव,विद्याशंकर साहिनी,चन्देश्वर तिवारी,लल्लू गोड़,कलावती,संगीता,सरस्वती देवी सहित दर्जनो लोग शामिल रहे.