अनशन समाप्त कराने के नाम पर मुंह छुऔव्वल

बैरिया (बलिया)। गांधी व शास्त्री जयन्ती के अवसर पर अनशन समाप्त कराने की खानापूरी के नाम पर मुंह छुऔव्वल की गई. सीएचसी सोनबरसा मे क्रमिक अनशन पर पूछ नहीं होने पर आंदोलित युवकों ने बेमियादी अनशन शुरू कर दिया.

इसे भी पढ़ें – सीएचसी सोनबरसा में अनशनकारी अब करेंगे गांधीगीरी

बैरिया मांझी मार्ग एन एच 31 से सोनबरसा अस्पताल तक जाने वाले लिंक मार्ग के पुनर्निर्माण की मांग को लेकर पिछले एक सप्ताह से चल रहा क्रमिक अनशन रविवार से बेमियादी अनशन में तब्दील हो गया. दुर्ग विजय सिंह झलन, पंकज उपाध्याय निखिल, नितेश सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा पर बेमियादी अनशन शुरू कर दिया. इसके पूर्व अनशनकारियों ने गांधी व शास्त्री जयन्ती पर अस्पताल की सफाई की, दोनों महापुरुषों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर  बेमियादी अनशन शुरू कर दिया. अनशन कर रहे नेताओं का कहना है कि एनएच 31 से सोनबरसा अस्पताल तक महज 300 मीटर लिंक मार्ग के निर्माण के लिये कई बार अधिकारियो से गुहार लगाई गयी, परन्तु जब किसी ने नहीं सुनी तो आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ा.

इसे भी पढ़ें – सोनबरसा में द्वाबा के नौजवानों का ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ शुरू

आखिरी बार 2002 में इस मार्ग का निर्माण कार्य हुआ था. उसके बाद किसी ने इसकी सुध नहीं ली. इस अस्पताल पर आते जाते लगभग हरेक दिन लोग गिर कर हाथ पांव तोड़वा लेते हैं. इस बीच आंदोलन कर रहे नेताओं से वार्ता करने एसडीएम बैरिया अरविन्द कुमार, सीओ टीएन दुबे सोनबरसा पहुंचे थे. परन्तु वार्ता विफल रही. अनशन कर रहे नेताओं का कहना था कि अगर यह सड़क जिला पंचायत की है, तो जिला पंचायत के अध्यक्ष हमे लिखित रूप से ठोस भरोसा दे कि यथाशीघ्र इस मार्ग का पुनर्निर्माण होगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इसे भी पढ़ें – सड़क होगी तब न पहुंचेंगे सीएचसी सोनबरसा

उधर, अनशन कर रहे युवाओं के समर्थन में सैकड़ों की तादाद में छात्र व छात्र नेता सोनबरसा पहुंचे थे. छात्र नेताओं का कहना था कि 24 घण्टे में इसका समाधान नहीं निकला तो वे सड़क पर उतरेंगे. इस मौके पर मुख्य रूप से रंजन सिंह बागी, नीरज सिंह, संस्कार सिंह, बब्लू मिश्र, अभिनव ओझा, हरीश पांडेय, धनंजय सिंह, धीरज गुप्ता, ज्ञानेन्द्र उपाध्याय, भाजपा नेता सुरेन्द्र सिंह व कांग्रेसी नेता विनोद सिंह मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – अब सीएचसी पर चिकित्सक की तैनाती की भी मांग