भव्यता के साथ मनाया 81वां अवतरण दिवस

बलिया। श्री योग वेदांत सेवा समिति बलिया के तत्वावधान में सोमवार को गंगा तट पर स्थित पैकवली में गुरुधाम के सत्संग हाल में संत आसाराम बापू का 81 वें अवतरण दिवस पर भारी संख्या में श्रद्धालु भक्त जन एकत्रित हुए. गुरु वंदना, चरण पादुका पूजन के साथ आसाराम रामायण का पाठ सस्वर किया गया.
अवतरण दिवस पर पुरुष एवं महिलाओं ने सोहर गाकर उनके दीर्घायु होने की कामना की. टाइगर भाई के नेतृत्व में सुबह से ही भक्तजन एकत्रित होने लगे थे. सत्संग हॉल को फूल मालाओं से सजाया गया था.सभी ने मानस पूजा के बाद भजन-कीर्तन प्रारंभ किया. जो दोपहर तक चलता रहा. दूर दराज से आए भक्तों ने बड दादा की परिक्रमा भी की.
समापन के मौके पर सभी ने लोक कल्याण के मकसद से आहुतियां दी. समिति के जिलाध्यक्ष शशि भूषण दुबे ने कहा बापू के सत्संग में आने वाले सभी लोगों का कल्याण हुआ है. यही कारण है कि उनके प्रति श्रद्धा एवं भक्ति को कोई भी शक्ति डिगा नहीं सकी है. गर्मी के बावजूद इतनी दूर गंगा के किनारे अवतरण दिवस समारोह में पधारे सभी भक्तजनों के प्रति उन्होंने बहुत-बहुत धन्यवाद ज्ञापित किया. उन्होंने बताया कि प्रत्येक रविवार को यहां पर सत्संग कार्यक्रम होता है. जिसमें अधिक से अधिक भक्तजन भाग ले. आरती के बाद महा प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ. सभी ने संत आसाराम बापू के दीर्घायु होने की कामना के साथ जयकारे लगाए.