विद्युत उपकेंद्र मात्र 100 मीटर दूर, मगर रघुनाथपुर के ग्रामीण लालटेन युग में

बांसडीह (बलिया)। आज भी बांसडीह के पड़ोस की ग्रामसभा के पिण्डहरा के मौजा रघुनाथपुर में बिजली नही पहुंची है. इसी को लेकर अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल उ.प्र. के उपाध्यक्ष अरविन्द गांधी व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राकेश तिवारी छोटे के नेतृत्व में पिण्डहरा गाँव के निवासियों ने विद्युत वितरण खण्ड तृतीय बांसडीह के अधिशासी अभियंता को एक पत्रक सौंपा.

अधिशासी अभियंता से कहा कि पिण्डहरा ग्राम के रघुनाथपुर मौजे में 50 घर है. इसमें लगभग 500 लोग रहते है. वहां आज तक विद्युतीकरण नहीं हुआ. लोग अंधेरे में और लालटेन से अपना काम चलाते हैं, जबकि 100 मीटर की दूरी पर विद्युत उपकेंद्र स्थापित है और आज तक इस गाँव को बिजली नसीब नही हुई. मालूम हो कि जिला अधिकारी गोविन्द राजू एनंएस की अध्यक्षता में आयोजित मुख्य तहसील दिवस में बीते मार्च में यह मुद्दा स्थानीय लोगों ने उठाया था, जिलाधिकारी ने तत्काल कार्रवाई का आश्वासन भी दिया, मगर नतीजा सिफर रहा. इस खबर को विस्तार से पढ़ें  – बिजली उपकेंद्र मात्र 100 मीटर की दूरी पर, मगर ग्रामीण ढिबरी के भरोसे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

पत्रक में कहा गया है कि अगर 15 दिन के अंदर में गाव में विद्युतीकरण नहीं हुआ, तो सभी ग्रामवासी विद्युत उपकेंद्र कार्यालय का घेराव व धरना प्रदर्शन करेगे. पत्रक देने वालों में विनय गुप्ता, प्रदीप यादव, मनीष गुप्ता, प्रमोद कुमार, अशोक कुमार, दिलीप,  नरेंद्र, छट्ठू प्रसाद गुप्ता, सूर्यबली, मुनारिका, कमलेश यादव आदि लोग रहे.