अज्ञात कारणों से लगी आग में खरिका ग्राम सभा के गोंड-यादव बस्ती में रिहायशी झोपड़ियां खाक

live blog news update breaking

अज्ञात कारणों से लगी आग में खरिका ग्राम सभा के गोंड-यादव बस्ती में रिहायशी झोपड़ियां खाक
बलिया, रेवती थाना क्षेत्र अंतर्गत खारिका ग्राम सभा के परमानंद का डेरा स्थित गोंड़ तथा यादव की बस्ती में अज्ञात कारणों से लगी आग में 19 परिवारों की 30 रिहायशी झोपड़ियां तथा उनमें रखे परिवारों के उपयोग के सभी सामान जलकर खाक हो गया.
मिली जानकारी के अनुसार उक्त बस्ती के दिलीप यादव के झोपड़ी से अचानक आग की लपटें निकलने लगी. लोग जुट कर आग पर काबू पाते, इस बीच झोपड़ी के जलने के साथ झोपड़ी में बंधी एक भैंस तथा एक पड़िया गंभीर रूप से झुलस गईं.पछुआ हवाओं के शह पर आग ने विकराल रूप लेते हुए नगद नारायण यादव, प्रधान गोंड़, पशुपति गोंड़,वकील, संतोष, बृजेश गोंड,रासोनू, चंदन, जित्तू गोंड़ सहित भागीरथी देवी, प्रभावती यादव,सीता देवी, मुन्ना यादव, संतोष यादव, इंद्रजीत गोंड़, मुकेश, उर्मिला देवी, दशरथ गोंड़,पूजा,पिंकी गोंड़ के रिहायशी झोपड़ियों में रखे हुए दैनिक उपयोग के सभी सामान जलाकर खाक कर दिया.
आग के ही क्रम में पशुपति गोंड़ के यहां सोमवार को हुई बिटिया की शादी के लिए उपयोग के बाद रखे हुए चार सिलेंडर एक एक कर भारी आवाज़ के साथ फटे. इस घर में चौथारि के लिए बेटी की बिदाई के लिए रखा गया सारा सामान भी जल गया. संतोष गोंड़ का सेटरिंग का सामान भी जल कर नष्ट हो गया. दो घंटे के ग्रामीणों के द्वारा अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका. अग्निशमन दस्ता भी पहुंचा लेकिन इसके पूर्व सब कुछ स्वाहा हो चुका था.
रेवती से पुष्पेंद्र तिवारी सिंधु की रिपोर्ट

This post is sponsored by ‘Mem-Saab & Zindagi LIVE’