बलिया में डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र दूसरे फेज में खुलेगा

बलिया। बलिया सांसद भरत सिंह के प्रयास पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जिले में डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र स्थापित करने की हरी झंडी दे दी है. ऐसे में इसके बाद जिले के प्रधान डाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र के खुलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है. जिले में डाकघर पासपोर्ट केंद्र दूसरे फेज में खुलेगा. ऐसे में इसके खुलने के बाद अब लोगों को पासपोर्ट संबंधी दस्तावेजों की जांच के लिए वाराणसी व अन्य जगहों पर दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी.

इसके खुलने के बाद जिले के लोगों के पासपोर्ट संबंधी दस्तावेज यहीं जमा होंगे तो समस्त प्रक्रियाएं भी यहीं से पूरी होंगी. अब तक इसके नहीं रहने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. लोगों को इसके लिए पंजीयन कराने के बाद दस्तावेजों की जांच के लिए कई बार वाराणसी जाना पड़ता था, जिसमें आर्थिक के साथ ही समय का भी नुकसान होता था.

इस तरह की स्थिति से कामकाजी लोगों को काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता था. गाजीपुर की तर्ज पर यहां भी पासपोर्ट सेवा केंद्र के खुल जाने के बाद लोगों की पासपोर्ट संबंधी समस्त प्रक्रियाएं यहीं से पूरी होंगी. ऐसे में इसके जिले में खुल जाने के बाद लोगों को कई तरह की सहूलियत मिल जाएगी. इसके खुलने की खबर से जिले के लोगों में काफी खुशी की लहर है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

लेटेस्ट अपडेट