सात लाख के आश्वासन पर खुला जाम, मगर 215 पर मुकदमा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के रामपुर चीट निवासी रामाशीष गोड़ को लकड़ी काटने के विवाद में लाठी-डंडे से पीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था. इलाज के दौरान जिला अस्पताल में उसकी मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार को दूसरे दिन भी एनएच-31 पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया. जाम की सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने मृतक की पत्नी को सात लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की. इसके बाद चक्काजाम समाप्त हो सका.

इसे भी पढ़ें – सिकंदरपुर में लाठी-डंडे से पीटकर बुजुर्ग की हत्या

रामाशीष की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर जाम करने के बाद पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने तथा अरोपियों के गिरफ्तारी की मांग की. जाम की सूचना पर जिला समाज कल्याण अधिकारी नरेन्द्र विश्वकर्मा मौके पर पहुंचे, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर डटे रहे. अथक प्रयास के बाद अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को पारिवारिक लाभ योजना एवं अत्याचार-उत्पीड़न के तहत सात लाख रुपये देने की घोषणा की. साथ ही मृतक की पत्नी को विधवा पेंशन प्रदान करने का आश्वासन दिया. हालांकि जाम के चलते हाईवे पर आवागमन घंटों बाधित रहा.

इसे भी पढ़ें – टेंगरही में सहकारी समिति के गार्ड की पीट-पीटकर हत्या

बताया जाता है कि रामपुरचीट के ग्रामीणों ने मंगलवार को बलिया-बक्सर मार्ग घंटों जाम किया था. सदर तहसीलदार योगेंद्र सिंह द्वारा मुआवजा के आश्वासन पर पांच घंटे बाद ग्रामीणों ने जाम समाप्त कर दिया था. इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया. बुधवार को अखिल भारतीय गोंड महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश गोंड के नेतृ़त्व में ग्रामीणों ने दोबारा बलिया-बक्सर मार्ग को करीब तीन घंटे तक जाम कर दिया.

इसे भी पढ़ें – बैरिया में फिर अधेड़ की हत्या, शव कुएं में मिला
इस मामले में पुलिस ने मंगलवार एवं बुधवार को जाम करने वाले प्रदेश अध्यक्ष राजेश गोंड समेत 15 लोगों के खिलाफ नामजद तथा अज्ञात दो सौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया है. इस बाबत चितबड़ागांव एसओ सुरेश सिंह ने बताया कि ग्रामीण समझाने के बाद शांत हो गए और घर लौट रहे थे. इसी बीच खुद को अखिल भारतीय गोंड महासभा का प्रदेश अध्यक्ष बताने वाले राजेश गोंड पहुंच गए और उनके उकसाने पर ग्रामीण बलिया-बक्सर मार्ग को करीब तीन घंटे तक जाम कर दिए. इस मौके पर सीओ सदर बाबू लाल यादव, नरहीं एसओ नीरज पाठक, फेफना एसओ उमेश यादव समेत पुलिस मौजूद रही.

इसे भी पढ़ें – आदमपुर में ट्रक ने महिला को रौंदा, क्रुद्ध भीड़ सड़क पर

 

  • बलिया LIVE की लेटेस्ट पोस्ट से अपडेट रहने के लिए #बलियाLIVE के फेसबुक पेज को लाइक करें.
  • बलिया LIVE के ट्विटर के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को फॉलो करें.
  • बलिया LIVE के वीडियो देखने के लिए बलिया LIVE Official चैनल यूट्यूब पर विजिट करें.
  • अगर आपके दोस्त, रिश्तेदार या परिचित बलिया से बाहर या किसी दूसरे मुल्क में रहते हैं तो उनसे भी शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी/फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.