सपा ने दलित युवक की हत्या होने का लगाया आरोप, 34 दिन बाद मिला था शव, CBCID जांच की मांग

Sikandarpur Sapa

Please LIKE and FOLLOW बलिया LIVE on FACEBOOK page https://www.facebook.com/ballialivenews

संतोष शर्मा, सिकंदरपुर, बलिया

सिकन्दरपुर,बलिया. समाजवादी पार्टी ने क्षेत्र के दलित युवक नवीन कुमार के गायब होने और संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की घटना की सी.बी.सी.आई.डी./उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। सपा कार्यकर्ताओं ने विधायक मो.जियाउद्दीन के नेतृत्व में सोमवार को उपजिलाधिकारी सिकन्दरपुर रवि कुमार से भेंट कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा साथ ही नवीन के हत्यारों को फाँसी दो की मांग को लेकर जमकर नारे लगाए।

समाजवादी पार्टी विधायक के ज्ञापन में सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के भाटी गांव निवासी दलित युवक नवीन कुमार पुत्र रामतन राम के गायब होने के घटना की सी.बी.सी.आई.डी./उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की गई है। बताते चलें कि पिछले 30 जून को गायब युवक नवीन कुमार को पुलिस तलाश नहीं पाई थी और 34 दिन बाद शनिवार को उसका कंकाल, कपड़ा, आधार कार्ड व चप्पल आदि खरीद दरौली नदी किनारे मिला था।

Sikandarpur Body
दलित युवक का शव मिलने पर लोगों ने किया था थाने पर हंगामा

ज्ञापन में आरोप लगाया गया हैं कि उक्त दलित युवक की निर्मम हत्या की गई है जो इस बात को दर्शाता है कि सिकन्दरपुर थाने की पुलिस सत्ता धारी पार्टी के दबाव में काम कर रही है तथा गरीब व शोषित पीड़ितों के साथ न्याय नहीं कर रही है। आरोप यह भी लगाया गया है कि पुलिस सत्ता धारी पार्टी के दबाव में गम्भीर अपराधों की भी अनदेखी कर रही और न्याय नहीं दे रही है।

ज्ञापन में कहा गया है कि पीड़ित थाने पर जाते हैं उनकी की बात न तो सुनी जाती है न कोई ही कार्रवाई की जाती है। बल्कि उन्हें थाने से भगा दिया जाता है। पुलिस मात्र धन उगाही में लिप्त है और पीड़ितों के साथ उदण्डता भी करती है जैसा कि भाटी के दलित नवीन कुमार प्रकरण में पुलिस ने किया है।

इस प्रकरण में गायब नवीन के पिता रामरतन राम ने भी अपने बेटे के गुमशुदगी की नामजद रिपोर्ट में अपने गांव के ही बृजेश राय पर अपहरण व हत्या करने का आरोप लगाया था किन्तु कोई कार्रवाई नहीं कि गई। यदि समय रहते पुलिस ने कार्रवाई की होती तो नवीन की जान बच सकती थी।

ज्ञापन देने वाले अन्य लोगों में रामजी यादव,अनन्त मिश्र,भीष्म यादव,चंद्रमा यादव,अतुलेश कुमार यादव,धनंजय सिंह,बब्लू सिंह,अनिल कुमार तिवारी,देवेंद्र यादव,जयप्रकाश पाठक,कृष्ण कुमार यादव बूढ़ा,वीरेंद्र नाथ पाठक,मुकेश कुमार,नन्दलाल चौहान,जितेश वर्मा, त्रिलोकी यादव,फिरोज खां,इनरमल यादव, अंकित पासवान,साधु यादव,प्रमोद कुमार आदि शामिल थे।

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_

Facebook: https://www.facebook.com/ballialivenews

Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/

Website: https://ballialive.in/

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.

https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v