नेता विपक्ष राम गोविंद चौधरी विधायक निधि से अस्पतालों को देंगे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

बांसडीह,बलिया. उत्तर प्रदेश विधान सभा मे विपक्ष के नेता और बांसडीह विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक रामगोविन्द चौधरी ने कोरोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन की किल्लत और उसके अभाव में जा रही जानो को बचाने हेतु अपने विधायक निधि से अपने विधानसभा क्षेत्र के चिकित्सालयों सहित बलिया जिले चिकित्सालय को भी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देने का ऐलान किया है।

मुख्य विकास अधिकारी बलिया को लिखे अपने प्रस्ताव के पत्र में नेता प्रतिपक्ष ने लिखा है कि..

1-सीएचसी मनियर में 2 ( दो) कंसंट्रेटर

2-सीएचसी बेरुआरबारी में 2(दो) कंसंट्रेटर

3- सीएचसी बांसडीह में 3 (तीन) कंसंट्रेटर

4- सीएचसी  रेवती 4 (चार) कंसंट्रेटर

5-जिला चिकित्सालय में 5 ( पाँच) कंसंट्रेटर तत्काल उपलब्ध कराया जाय।

दो दिन पहले ही नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने अपने विधानसभा क्षेत्र के स्वास्थ केंद्रों का दौरा किया गया था और उसी दौरान उन केंद्रों पर तैनात चिकित्सा अधिकारियों ने ऑक्सीजन की कमी बताई थी।  पूछने पर उन्हें वही संख्या बताई थी जितनी देने का ऐलान चौधरी ने किया है।

चौधरी ने कहा है कि अगर फिर भी कही कोई कमी होगी तो अतिरिक्त संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे और लोगों  की टूटती सासों की डोर को रोकने का हर सम्भव प्रयास किया जाएगा।

 

राम गोविंद चौधरी ने कहा कि चिकित्सा अधिकारियों ने कुछ और आवश्यक सामानों का भी जिक्र उस दौरान किया जिसकी पूर्ति विधायक निधि से संभव नहीं है। वह सरकार और शासन में प्रयास करके उन सामानों की आपूर्ति जरूर कराएंगे। नेता प्रतिपक्ष द्वारा जनपद के स्वास्थ समस्याओं के संबंध में पहले भी प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया है।

(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)

This post is sponsored by ‘Mem-Saab & Zindagi LIVE’