बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बांसडीह : यूपी बोर्ड परीक्षा में दो महिला कक्ष निरीक्षकों की अनुपस्थिति पर केंद्र व्यवस्थापक की रिपोर्ट पर सेक्टर मजिस्ट्रेट तहसीलदार बांसडीह गुलाब चंद्रा ने पुलिस को मुकदमा दर्ज़ करने की तहरीर दी है. गुरुवार को सुबह पाली में तहसीलदार बांसडीह इंटर कालेज में औचक निरीक्षण कर रहे थे.

बेरुआरबारी : महा शिवरात्रि के अवसर पर ब्लॉक मुख्यालय बेरुआरबारी की ग्राम पंचायत असेगा स्थित श्री शोखरण नाथ मंदिर प्रांगण में आयोजित मेले का निरीक्षण करने जिला अधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही पहुंचे.

सुखपुरा : महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर भारतीय जनता पार्टी के बेरुआरबारी मंडल द्वारा शिव का दर्शन करने आए श्रद्धालुओं के लिए निःशुल्क चाय वितरण शुरू किया गया. इसका उद्घाटन जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू और हरियाणा सरकार के लेबर वेलफेयर आयोग के चेयरमैन अमरिंदर सिंह ने किया. जिलाध्यक्ष जेपी साहू ने कहा कि लोगों की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है.

अक्षरा सिंह भोजपुरी सिनेमा इंडस्‍ट्री में लगातार रिकॉर्ड मेकिंग सेशेंसन बनी हुई हैं. तभी अक्षरा ने एक और रिकॉर्ड कायम कर दिया है. अक्षरा का गाना’कॉल करें क्या’ को रिलीज के तकरीबन 10 दिन हुए हैं और अब तक 11,070,358 बार देखा गया है.

सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव, शुभी शर्मा और पूजा गांगुली स्‍टारर भोजपुरी फिल्‍म ‘एक साजिश जाल’ इस वीकेंड महाशिवरात्रि के अवसर पर 21 फरवरी को रिलीज होने वाली है. हमने जब फिल्‍म की लीड हीरोइन शुभी शर्मा से बात की तो उन्‍होंने फिल्‍म ‘एक साजिश जाल’ को हेल्‍दी इंटरटेंमेंट वाली फिल्‍म बताया.

• शहीद पार्क चौक में नरेंद्र निकेतन को अकारण ध्वस्त करने के विरोध में बुधवार को युवाओं ने आचार्य नरेंद्र देव की पुण्यतिथि पर सामूहिक उपवास रखा. इस दौरान युवाओं ने संकल्प लिया कि केंद्र सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर व उनके राजनीतिक गुरु आचार्य स्नरेंद्र देव की प्रतिमा के साथ जो दु‌र्व्यवहार किया वह पूर्णतया असहनीय व निदनीय है. केंद्र सरकार को पुन: विचार करते हुए नरेंद्रदेव निकेतन का जीर्णोद्धार कराना चाहिए.

• सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के चकखान गांव में जमीन संबंधी विवाद को लेकर हुई मारपीट में घायल 60 वर्षीय मुचुनी देवी पत्नी धर्मदेव खरवा की बुधवार को मौत हो गई. एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष की महिला को धक्का देने से महिला घायल हो गई थी. पुरानी जमीन विवाद को लेकर मकुर्धन खरवार व धर्मदेव खरवार के परिवार के बीच मारपीट हो गयी थी. इस मामले में तीन लोग शांति भंग गिरफ्तार भी किए गए हैं.

• जीवन में मर्यादाओं का पालन करना बहुत आवश्यक है जो लोग अपने जीवन में मर्यादाओं का पालन नहीं करते उनका जीवन तहस-नहस हो जाता है. ऐसा कहना है प्रसिद्ध कथावाचक दीपू भाई का. प्रसिद्ध कथावाचक दीपू भाई दुबहर गांव में शिव मंदिर पर चल रहे श्री हवनात्मक रुद्र महायज्ञ में श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मर्यादा के बदौलत रामचंद्र जी को मर्यादा पुरुषोत्तम कहा गया.

• उधर, शिवालयों को सजाने-संवारने का कार्य फाइनल टच दिया जा रहा है. बलिया सिटी के भृगुआश्रम में चल रहे इक्यावन दिवसीय संकीर्तन के दौरान महाशिवरात्रि के लिए भव्य तैयारियां की गई है. महाशिवरात्रि पर श्रद्धालु भक्तों में विशेष फलहार प्रसाद वितरण करने की तैयारी है. खंपड़िया बाबा आश्रम के संत हरिहरानंदजी महाराज के निर्देशानुसार भृगु आश्रम में हर साल 51 दिवसीय संकीर्तन का आयोजन किया जाता है. इसी क्रम में इस साल भी 13 जनवरी से यहां लगातार 51 दिवसीय संकीर्तन प्रारंभ हुआ है.

• आजादी की लड़ाई में महात्मा गांधी के असहयोग आंदोलन के प्रथम शहीद पंडित राम रहीम ओझा का स्मृति दिवस मंगलवार को टीडी कॉलेज चौराहे पर उनके प्रतिमा स्थल पर मनाया गया. इस दौरान उनके परिवार के सदस्यों के साथ ही सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने उनके आदम कद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया.

• असहयोग आंदोलन में बलिया के प्रथम शहीद पंडित रामदहीन ओझा की स्मृति दिवस पर आज बांसडीह डाकबंगला पर उनकी प्रतिमा पर विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक दलों के प्रतिनिधियों और प्रबुद्ध लोगों ने माल्यार्पण कर श्रद्धाजंलि दी. इस दौरान आयोजित विचार गोष्ठी “वर्तमान समय में सेनानियों की प्रासंगिकता” में वक्ताओं ने कहा कि सेनानियों के कार्यों और उनकी कृतियों को वर्तमान युवा पीढ़ी भूलती जा रही है.

• मंगलवार की रात सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई. भीम बिंद (24) पुत्र विनोद बिंद, संजय गोंड़ (24) पुत्र जगदीश गोंड़ और अर्जुन बिंद (22) पुत्र बीरा बिंद मनियर से कैंचीपरुवा थाना फेफना निवासी संजय गोंड़ की चचेरबहन की बेटी की शादी में शरीक होने के लिए बाइक से जा रहे थे. अचानक कनैला गांव के पास बाइक के सामने कुत्ता आ गया, जिससे टकराकर उनका संतुलन बिगड़ गया और मोटरसाइकिल पलट गई. बाइक सवार 24 वर्षीय भीम बिंद पुत्र विनोद बिंद की मौत जिला अस्पताल में इलाज के दौरान रात को 2:00 हो गई. इस घटना में अन्य साथी भी घायल हुए हैं.

• नवानगर ब्लॉक के गांग किशोर, लिलकर, तिवारीपुर, चांदपुर, भटवाचक, करमौता, नेमा का टोला, सिवानकलां,सिसोटार, हरदिया आदि ग्राम पंचायतों में मनरेगा मजदूरों को जॉब कार्ड बनवाने एवं दो सौ दिन काम की गारंटी, 500 रुपये मजदूरी दिलाने, शौचालय निर्माण व आवास के मुद्दों को लेकर अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा (खेग्रामस) के बैनर तले दर्जनों गांवों के सैकड़ों मजदूरों ने भाकपा माले नेता श्रीराम चौधरी के नेतृत्व में बुधवार को नवानगर ब्लॉक पर पहुंचकर प्रदर्शन किया.

• सहायक आयुक्त (खाद्य) आजमगढ़ मंडल आजमगढ़ वीके पाण्डेय की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई. बैठक में महेन्द्र श्रीवास्तव खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने अन्य विभागों के साथ समन्वय स्थापित करने, दूध व दूध से निर्मित खाद्य पदार्थ के नमूने, अल्पकालीन एवं दीर्घकालीन रणनीति तैयार करने, व्यापारियों को जागरूक करने व खाद्य प्रतिष्ठानों के पंजीकरण कराने के लिए प्रेरित करने सहित कई बिंदुओं पर एजेंडा प्रस्तुत किया.

• दुबहर ब्लॉक मुख्यालय की डवाकरा हाल में बाल विकास विभाग की ओर से प्रथम बैच के 30 किशोरियों का सखी सहेली योजना के तहत तीन दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ हुआ. जिसमें किशोरियों को विभिन्न आवश्यक जानकारी दी गई. कार्यक्रम में उपस्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहर के अधीक्षक शैलेश कुमार सिंह ने कहा कि किशोरियों को समय-समय पर आयरन की गोली जरूर खानी चाहिए.

• 25 फरवरी को कई ट्रेनें निरस्त रहेंगी. कई को किया शॉर्ट टर्मिनेट या रि शिड्यूलिंग. पूर्वोत्तर रेलवे के रजवाड़ी-औंड़िहार स्टेशनों के मध्य समपार सं. 04 एवं कादीपुर-सारनाथ स्टेशनों के मध्य समपार सं. 16 पर सीमित ऊॅचाई के सब-वे (एलएचएस) के निर्माण को लेकर 25 फरवरी, 2020 को दिये जाने वाले ब्लॉक के फलस्वरूप कई गाड़ियों का निरस्तीकरण, शार्ट टर्मिनेशन, रि-शिड्यूल एवं नियंत्रण किया जायेगा. 55122 मंडुवाडीह-भटनी सवारी गाड़ी 25 फरवरी, 2020 को निरस्त रहेगी. 55123 भटनी-वाराणसी सिटी सवारी गाड़ी 25 फरवरी, 2020 को निरस्त रहेगी. 55133/55134 बलिया-वाराणसी सिटी-बलिया सवारी गाड़ी 25 फरवरी, 2020 को निरस्त रहेगी. इस खबर को आप विस्तार से बलिया लाइव डॉट इन पर पढ़ सकते हैं.