नाबालिग लड़की के अपहरण का आरोपी तीन महीने बाद गिरफ्तार

बैरिया, बलिया. मंगलवार को नाबालिग लड़की के अपहरण के आरोपी को तीन महीने बाद गिरफ्तार कर अपहृता नाबालिग किशोरी को भी बरामद करने में बैरिया पुलिस को सफलता मिली है.

 

इंस्पेक्टर कोतवाली बैरिया धर्मवीर सिंह ने बताया कि राज पासवान 22 पुत्र बिकाऊ पासवान निवासी नगर पंचायत बैरिया विगत चार माह से नाबालिग किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले गया था. उसके खिलाफ किशोरी के परिजनों की तहरीर पर मु0अ0 सं0163/22 धारा 363, 366 आईपीसी का मुकदमा स्थानीय कोतवाली बैरिया में दर्ज था.

 

पुलिस ने मंगलवार को सुरेमनपुर स्थित चाय की दुकान से आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उसके बताये पते पर अपहृत किशोरी को भी बरामद कर लिया. आरोपी युवक किशोरी को लेकर बंगाल जाने वाली ट्रेन का पता लगाने स्टेशन पहुंचा था.

 

सूचना पर चौकी प्रभारी बैरिया सुनील सिंह,सिपाही अशोक यादव व महिला सिपाही स्वाति सिंह ने अपहरणकर्ता राज पासवान को गिरफ्तार कर किशोरी को भी युवक के बताये जगह पर छापेमारी कर बरामद कर लिया गया. दोनों को थाना लाकर आवश्यक कारवाई व पूछताछ कर नाबालिग लड़की को जहां डॉक्टरी जांच के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया है. वहीं अपहरण के आरोपी युवक को सम्बंधित धाराओ में चालान न्यायालय चालान रवाना कर दिया गया.

 

एक युवक के पिट्ठू बैग से 22 केन बियर बरामद

बैरिया, बलिया. मंगलवार को वाहन चेकिंग के दौरान उप निरीक्षक गुरु प्रसाद सिंह व उनकी टीम ने एक युवक के पिट्ठू बैग से 22 केन बियर बरामद किया है. पुलिस ने पकड़े गये युवक सुमंत कुमार पुत्र राम चंद राय को सम्बंधित धाराओं में न्यायालय चालान भेज दिया.

 

मिठाई की दुकानों से लिया नमूना

बैरिया, बलिया. क्षेत्र के रानीगंज बैरिया व सुरेमनपुर के आसपास के बाजारों में सिंथेटिक पनीर व नकली मिठाइयां व छेना, खोवा आदि की धड़ल्ले से बेचे जाने की शिकायत पर एसडीएम बैरिया आत्रेय मिश्र ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी (क्षेत्रीय) प्रेम कुमार के साथ मिठाई की दुकानों की जगह जगह नमूना लिया गया.

 

बाजार में ठेला लगाकर मिठाई बेचने वाले दुकानदार इस कारवाई की जानकारी मिलते ही ठेले को चादर आदि से ढक कर बगल के दुकानों में बैठकर पूरी कारवाई को देखते रहे. वहीं जांच व सेम्पलिगं की जानकारी मिलते ही दुकानदार अपनी अपनी दुकानों का दरवाजा बंद कर अगल बगल के दुकानों में छिप गये.

 

एसडीएम आत्रेय मिश्र ने बताया कि दर्जनभर दुकानों के मिठाइयों का नमूना लेकर जांच के लिये लैब को भेजा जा रहा है. जांच रिपोर्ट आने के उपरांत मिलावटखोरों पर संगेय धाराओ में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने तक कि कारवाई भी की जायेगी लिया गया है. जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा.

एसडीएम के इस कारवाई से मंगलवार को पूरे दिन बैरिया,रानीगंज व सुरेमनपुर के बाजारों में जहां मिठाई दुकानों में ताला लटकता रहा वहीं इस कारवाई से मिलावटखोरों में खासा बेचैनी भी देखी गयी. जबकि ठेले पर बिकने वाली मिठाई बाजार की गलियों व कस्बों में बिकती रही.

 

(बैरिया संवाददाता शशि सिंह की रिपोर्ट)