ढिबरी फाउंडेशन के कांवरिया सेवा शिविर में सकून पा रहे कांवर यात्री

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि कनक पाण्डेय ने की पूजा

बैरिया(बलिया)। रेवती के नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि कनक पाण्डेय बुधवार को ढ़िबरी फाउंडेशन कांवरिया सेवा शिविर में पहुंचकर भगवान शिव की पूजा-अर्चन की, और शिविर के स्वयं सेवकों की सराहना करते हुए अपनी तरफ से हरसंभव सहयोग की पेशकस की. कहा मानव सेवा सबसे बड़ा पूजा है. ये शिविर क्षेत्र के युवाओं के लिए प्रेरणा की बात है.
उल्लेखनीय है कि एनएच 31 के किनारे सोनबरसा गांव के पूरब स्थापित कांवरिया सेवा शिविर में अब तक हजारों कांवरियों को अपने सेवा का अवसर पर शिविर के सदस्यों को प्रदान कर चुके हैं. कांवर यात्रियों को जलपान, चाय व भोजन उपलब्ध कराकर अपने को काफी गौरवांवित महसूस कर रहे हैं ढिबरी फाउंडेशन के लोग.
उल्लेखनीय है कि बैजनाथ धाम जाने वाले कांवर यात्रियों को नि:शुल्क विश्राम स्थल उपलब्ध कराने साथ ही फ्री में भोजन, चाय, जलपान, पेयजल व चिकित्सीय सेवा उपलबध कराने के लिए यह शिविर स्थापित किया गया है.
जिसमें अभी तक सांसद भरत सिंह, विधायक सुरेंद्र सिंह, दर्जाप्राप्त पूर्व राज्यमंत्री पं. तारकेश्वर मिश्र, नगर पंचायत बैरिया के अध्यक्ष शांति देवी, पत्रकार वीरेंद्र नाथ मिश्र, तहसीलदार बैरिया व रेवती के नगरपंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि कनक पाण्डेय पहुंच कर आयोजकों का उत्साहवर्द्धन किया है. अपनी ओर से हरसंभव सहयोग का पेशकस करते हुए इसे उत्कृष्ट सेवा की संज्ञा दी. आयोजक बताते हैं कि जो भी कांवर यात्री आते हैं, उन्हें आतिथ्यभाव से सेवा उपलब्ध कराया जाता है. जिससे कुछ पल के लिए उनका थकान कम हो जाता है. यह क्रम आगामी 26 अगस्त तक चलेगा.
रात में कांवरियों के मनोरंजन के लिए लोकप्रिय गायकों के भजन गायन की व्यवस्था भी की गई है. लोगों का कहना है कि इस तरह की सेवा वैष्णव माता के दर्शन करने या शिरडी के साईं बाबा के दर्शन करने जाने पर मिलता है. दूर-दराज के इस देहात में इस तरह की सेवा अपने आप में काफी सराहनीय है.
सेवा शिविर में ढ़िबरी फाउडेंशन के अध्यक्ष अमित मिश्र व सचिव एवं प्रसिद्ध भोजपुरी युवा गायक अंजनी उपाध्याय, राजू सिंह, बलिहार बबलू मिश्र, पवनेश सिंह, राजा मिश्र, हिमांशु सिंह, रुद्रेश सिंह, महंथ सिंह कवि जी, पिंकू सिंह, राहुल सिंह, प्रदीप उपाध्याय सहित दर्जनों युवा कांवरियों की सेवा में लगे हुए हैं.