वाराणसी में इलाज के दौरान छात्रा की मौत

बेरुआरबारी : छात्रा नन्दनी सिंह के वाराणसी अस्पताल में रविवार दोपहर करीब 1 बजे जैसे ही मरने की खबर उसके गांव धनौती पहुंची पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गयी. उसके साथ पढ़ने वाले विद्यार्थियों- सहपाठियों के भी आंसू छलक पड़े. अपने साथ पढ़ने वाली सभी छात्राओं के साथ नन्दनी हमेशा खुश रहती थी.

जानकारी हो कि 10 अक्टूबर के दिन श्री जय नारायण इंटर कालेज दुर्गिपुर बेरुआरबारी में पढ़ने वाली 12वी की छात्रा नंदनी सिंह ने अचानक अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली. उसका इलाज वाराणसी में चल रहा था.

उस घटना की बात करते हुए विद्यालय की छात्राओं ने रुंधे गले से बताया कि उस दिन जब स्कूल आयी तो उसमें तनाव जैसी कोई बात नहीं दिखी. पहले की तरह ही सबसे बातचीत कर रही थी. घटना के दिन से ही विद्यार्थियों में भय दिख रहा है. उस घटना को कोई भुला नहीं पा रहे थे.

सुखपुरा थाना क्षेत्र के धनौती निवासी नन्दनी सिंह के बड़े भाई दीपू सिंह ने मोबाइल से बातचीत में बताया कि दीर्घायु अस्पताल वाराणसी में इलाज के दौरान उसकी तबियत में काफी उतार-चढ़ाव होता रहा. रविवार को सुबह से ही उसकी हालत काफी बिगड़ने लगी थी.

डाक्टरो की पूरी टीम उसे अंत तक बचाने की पूरी कोशिश की. आखिर करीब एक बजे उसने अंतिम सांस ली. इसके साथ ही वे फफक कर रो पड़े. इस दारुण घटना के बाद पूरे गांव और क्षेत्र में शोक व्याप्त हैं. (तस्वीर प्रतीकात्मक है.)