बलिया में कैसा रहा बीएड प्रवेश परीक्षा-2024का हाल, 22 परीक्षा केंदो पर 9664 परीक्षार्थी थे पंजीकृत

Bed Exam Checking by DM

बीएड प्रवेश परीक्षा-2024 में जिलाधिकारी ने विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

Please LIKE and FOLLOW बलिया LIVE on FACEBOOK page https://www.facebook.com/ballialivenews

केके पाठक, बलिया

बलिया. आए दिन विभिन्न परीक्षाओं के पेपर लीक मामले को देखते हुए बलिया में बीएड परीक्षा के दौरान खासी सतर्कता बरती गई। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय, झांसी द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा-2024  की गंभीरता को समझते हुए जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने जनपद के विभिन्न परीक्षा केंद्रों  का औचक निरीक्षण कर गाइडलाइंस के अनुसार परीक्षा संचालन का जायजा लिया.

इस दौरान उन्होंने परीक्षा केंद्र पर सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट और केंद्र व्यवस्थापक से परीक्षा को सुचारू रूप से संपन्न कराने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

जिलाधिकारी प्रथम पाली की परीक्षा में  टीडी कालेज  पहुंचकर वहां के स्टेटिक मजिस्ट्रेट और केंद्र व्यवस्थापक से परीक्षा के संबंध में दिए गए निर्देशों का शत प्रतिशत कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करते हुए परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने का सख्त निर्देश दिया. उन्होंने विभिन्न कक्षाओं में लगे सीसीटीवी कैमरों को संचालित मोड में होने और प्रश्न पत्र बांटने के पैटर्न आदि की भी जानकारी ली. फिर राजकीय बालिका इंटर कालेज का  निरीक्षण कर स्टेटिक मजिस्ट्रेट और केंद्र व्यवस्थापक को परीक्षा की सुचिता बनाए रखने का निर्देश दिया.

दूसरी पाली में उन्होंने सुखपुरा इंटर कालेज और राजकीय इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया.बता दें कि जिलाधिकारी के द्वारा परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए थे. यह परीक्षा जनपद में दो पालियों में सकुशल संपन्न हो गई. प्रथम पाली का समय सुबह 9:00 से 12:00 तक तथा द्वितीय पाली का 2 से 5 बजे तक का था.इसके लिए जनपद में 22 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे और इस परीक्षा के लिए 9664 परीक्षार्थी पंजीकृत थे.

दुबहर क्षेत्र में बनाए गए थे दो परीक्षा केंद्र

दुबहर, बलिया. क्षेत्र के नगवा गांव स्थित शहीद मंगल पांडे महिला महाविद्यालय एवं दुबहड़ गांव स्थित राम सिंहासन किसान इंटर कॉलेज पर रविवार के दिन बीएड की प्रवेश परीक्षा सुबह एवं शाम दोनों पालियों में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई. सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात रहे. इस दौरान स्थानीय थाना के थाना अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह अपने हमराहियों के साथ सभी परीक्षा केंद्रों पर भ्रमण करते रहे.

Dubhar Bed

प्रथम पाली की परीक्षा 9:00 बजे से दोपहर 12:00 तक एवं द्वितीय पाली की परीक्षा 2:00 बजे से 5:00 बजे तक कराई गई जिसमें शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला महाविद्यालय के केंद्राध्यक्ष डॉ. शिवेंदु दुबे ने बताया कि सुबह की पाली में कुल 500 परीक्षार्थियों में से 433 परीक्षार्थी उपस्थित रहे और 67 अनुपस्थित रहे. वहीं दूसरी पाली में भी 433 परीक्षार्थी उपस्थित एवं 67 अनुपस्थित रहे. उधर राम सिहासन किसान इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य सतेंद्र पांडे ने बताया कि सुबह की पाली कुल 400  परीक्षार्थियों में से 343 परीक्षार्थी उपस्थित रहे एवं 57 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे जबकि द्वितीय पाली में 344 परीक्षार्थी उपस्थित रहे और 56 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे.

 

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_

Facebook: https://www.facebook.com/ballialivenews

Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/

Website: https://ballialive.in/

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.

https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

This post is sponsored by ‘Mem-Saab & Zindagi LIVE’