दिघेंड़ा ग्राम पंचायत में लाखों का गबन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर (बलिया)।  मनियर ब्लॉक के दिघेंड़ा ग्राम पंचायत में मनरेगा के काम में 10 लाख 90,561 रुपए के गबन का मामला प्रकाश में आया है.

इसे भी पढ़ें – उरी के शहीदों में बलिया का राजेश कुमार यादव भी

इस मामले में जिला विकास अधिकारी की जांच रिपोर्ट के आधार पर डीएम गोविंद राजू एनएस में ग्राम प्रधान का पावर सीज कर सभी खाते पर रोक लगा दी है साथ ही वीडीओ व रोजगार सेवक के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है. ग्राम पंचायत के प्रधान के निर्वहन के लिए 3 सदस्यीय कमेटी गठित का आदेश दिया है. गांव के रहने वाले अमर नाथ पाठक ने 12 महीने पहले डीएम को शिकायती पत्र देकर मनरेगा में धांधली का आरोप लगाया था.

इसे भी पढ़ें – बीस दिन पहले ही घर आए थे  लांस नायक राजेश

2012, 13 व 14 में मनरेगा के तहत खेतों के समतलीकरण के 14 कार्यों का हवाला देते हुए आरोप लगाया था कि बिना काम कराए प्रधान, सचिव व रोजगार सेवक की मिलीभगत से लाखों रुपए का गबन किया गया है. जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो अमरनाथ पाठक ने हाई कोर्ट से गुहार लगाई. कोर्ट के आदेश पर तत्कालीन डीएम शरद कुमार सिंह ने जांच शुरू की, जिसमें उनके द्वारा प्रारंभिक जांच रिपोर्ट 29 जनवरी को, दूसरी जांच रिपोर्ट 30 मई को प्रस्तुत की गई.

इसे भी पढ़ें – गर्भवती है शहीद लांस नायक राजेश की पत्नी पार्वती

जांच में आरोप सही पाया गया तथा यह भी तथ्य सामने आया कि गलत तरीके से अभिलेख तैयार करके पूर्व व वर्तमान प्रधान, सचिव व ग्राम पंचायत अधिकारी उमेश कुमार पांडेय तथा तकनीकी सहायक रवि शंकर यादव ने गड़बड़ी किया है. जांच रिपोर्ट पर डीएम ने दीघेंड़ा के प्रधान के द्वितीय प्रशासनिक अधिकारों पर रोक लगाते हुए प्रधान के निर्वहन को तीन सदस्य समिति के लिए ग्राम पंचायत सदस्यों की सूची डीपीआरओ के माध्यम से उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. डीएम ने इस मामले में अंतिम जांच के लिए जांच कर 15 दिनों में रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है.

इसे भी पढ़ें – एहसे जतना बतियावे के बा अबहिंए हमरा से बतिया ले रे माई

 

  • बलिया LIVE की लेटेस्ट पोस्ट से अपडेट रहने के लिए #बलियाLIVE के फेसबुक पेज को लाइक करें.
  • बलिया LIVE के ट्विटर के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को फॉलो करें.
  • बलिया LIVE के वीडियो देखने के लिए बलिया LIVE Official चैनल यूट्यूब पर विजिट करें.
  • अगर आपके दोस्त, रिश्तेदार या परिचित बलिया से बाहर या किसी दूसरे मुल्क में रहते हैं तो उनसे भी शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी/फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.