27 नवंबर से 18 दिसंबर तक लगेगा ददरी मेला

District Magistrate reviewed the preparations for Dadri fair and Kartik Purnima bath.
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

ददरी मेले और कार्तिक पूर्णिमा स्नान की तैयारियों की जिलाधिकारी ने की समीक्षा
27 नवंबर से 18 दिसंबर तक लगेगा ददरी मेला

बलिया. जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में नगर पालिका के सभासदों और जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ ददरी मेला और कार्तिक पूर्णिमा स्नान की तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिया. जनपद में ददरी मेला 27 नवंबर से प्रारंभ होकर 18 दिसंबर तक आयोजित होना प्रस्तावित है. इस आयोजन को सफलतापूर्वक संपन्न कराने हेतु जनपद स्तर पर विभिन्न विभागों के नोडल और सहायक नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है.

नगरपालिका के चेयरमैन संत कुमार उर्फ मिठाई लाल ने बताया कि ददरी मेले के लिए भूमि पूजन की तारीख 25 नवंबर तय की गई है.

जिलाधिकारी ने शांति व्यवस्था और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए नोडल अधिकारी नगर मजिस्ट्रेट के साथ सहायक नोडल उप जिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी को नामित किया है. उन्होंने तट सुरक्षा एवं प्रबंधन के लिए उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिया कि जागरूकता के लिए स्नान घाटों पर फ्लेक्स और बोर्ड लगाया जाए, गोताखोरों की पर्याप्त संख्या रहे और उनके साथ लेखपाल और कानूनगो की भी ड्यूटी लगाई जाए, गंगा नदी में बैरिकेडिंग की व्यवस्था की जाए और जल पुलिस भी मौके पर तैनात रहे.

पेयजल और स्वच्छता को लेकर जिलाधिकारी ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को स्नान के दौरान कपड़ा चेंज रूम, स्थायी शौचालय का निर्माण, साउंड कंट्रोल रूम, वॉच टावर की व्यवस्था,पेयजल के लिए हैंडपंप की व्यवस्था और साफ सफाई के लिए शिफ्ट वाइज सफाईकर्मियो को नियुक्त करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि साफ सफाई का काम हमेशा चलते रहना चाहिए. कहा कि इस मेले के आयोजन में अधिकतम काम नगरपालिका करता है.
प्रशासन स्तर से जिन अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है वे पूरी गंभीरता से अपना काम करें.

जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया कि बिजली के तार और जर्जर पोल संबंधी सारी व्यवस्थाएं अभी से ठीक कर लें, बिजली चले जाने पर कभी भी घोर अंधकार से बचने के लिए जनरेटर की वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

इसी तरह से जिलाधिकारी ने एवं आवागमन व्यवस्था के लिए सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, मार्ग एवं मंच कार्यक्रम स्थल के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सहित अन्य विभागों के नोडल और सहायक नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया कि सारे विभाग अपनी कार्ययोजना संबंधित रिपोर्ट सीआर‌ओ को प्रस्तुत करें. उन्होंने कार्तिक पूर्णिमा स्नान से संबंधित सभी तैयारियों को 24 नवंबर के शाम तक पूर्ण करने का निर्देश दिया.

उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को युद्ध स्तर पर लगकर तैयारियों को शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया और अपील किया कि इस पौराणिक और ऐतिहासिक मेले को शानदार और सकुशल तरीके से संपन्न कराना है. इस बैठक में पुलिस अधीक्षक एस आनंद, अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी,सीआर‌ओ त्रिभुवन सहित अन्य अधिकारी एवं नगर पालिका के सभासद मौजूद थे.

  • बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/