बेरुआरबारी में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम में बवाल, BDO पर हमला

meri mati mera desh
बेरुआरबारी में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम में बवाल, BDO पर हमला

आधा दर्जन धाराओं में मुकदमा दर्ज
एक गिरफ्तार दूसरे की तलाश

बांसडीह, बलिया. देश के वीर सपूतों को याद करने के लिए चलाए जा रहे अभियान मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम में सोमवार को उपद्रवी तत्वों ने बवाल कर दिया. मामला इतना बढ़ गया कि कार्यक्रम करा रहे बेरुआरबारी बीडीओ के साथ वे लोग मारपीट करने लगे.

घटना के संबंध में खंड विकास अधिकारी बेरुआरबारी संजय कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर गांव ही के दो लोगो के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया है. बीडीओ को बचाने के लिए ग्राम प्रधान बृजानंद तिवारी पहुंचे तो हमलावरों ने उनको भी नहीं बख्शा.

पुलिस को दी गयी शिकायत में बेरुआरबारी के BDO संजय कुमार ने लिखा है, ‘सोमवार को कलश यात्रा लेकर कोतवाली क्षेत्र के बड़सरी में गए थे. रमेश तिवारी पुत्र शिवानंद तिवारी, मनोज तिवारी पुत्र बिहारी तिवारी ने मुझे और मेरे साथ गए सफाई कर्मी शंभू नाथ, करण राम, करीमचंद सहित अन्य लोगो के साथ सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाते हुए मुझे तथा मेरे कर्मियों को मारने लगे.’

बांसडीह पुलिस के अनुसार तहरीर के आधार पर IPC की धारा 332, 352, 323, 504, 506 और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, दूसरे के लिए दबिश दी जा रही है.

  • बांसडीह से रवि शंकर पांडे की रिपोर्ट
This post is sponsored by ‘Mem-Saab & Zindagi LIVE’