अवैध रूप से मेडिकल संचालन हुआ तो होगी सख्त कार्रवाई – ड्रग इंस्पेक्टर शुक्ला

बांसडीह, बलिया. एक तरफ अवैध नरसिंह होम और झोला छाप डाक्टरों की जांच के लिए जहां नोडल अधिकारी लगातार छापेमारी कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ अवैध मेडिकल स्टोर संचालकों पर भी ड्रग इंस्पेक्टर की नजर पड़ गई है.

शनिवार को जैसे ही औषधि निरीक्षक के आने की सूचना मिली तो कस्बे के कई मेडिकल स्टोर्स संचालक गायब हो गए हालांकि ड्रग इंस्पेक्टर ने जांच अभियान चलाए रखा.
बता दें कि नवागत जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने गुरुवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था.उसके बाद पूरे महकमा में सख्ती दिखाई देने लगी है. बांसडीह में ड्रग इंस्पेक्टर सिद्धेश्वर शुक्ला ने लगभग आधा दर्जन से अधिक मेडिकल स्टोरों का गहन जांच किया.

इस दौरान बड़ी मात्रा में दवाओं के सैंपल लिए गए.बड़ी बाजार स्थित दवा केंद्र के अलावा अन्य चार दुकानों में सरस्वती मेडिकल स्टोर,आकाश मेडिकल स्टोर, पूजा मेडिकल स्टोर,दिनेश मेडिकल स्टोर, इत्यादि दुकानों का निरीक्षण कर तीन तीन दवाओं के सैंपल लेते हुए निरीक्षक शुक्ला ने जांच के लिए भेजते हुए सभी दुकानों को निर्देश दिया कि कि नियमानुसार सभी लोग अपना – अपना लाइसेंस दुकानों पर चस्पा कर दें. कहा कि बिना लाइसेंस कोई भी मेडिकल स्टोर संचालित न हो. पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.
जांच टीम में रवि पांडेय सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे.
बांसडीह से रविशंकर पांडे की रिपोर्ट

This post is sponsored by ‘Mem-Saab & Zindagi LIVE’