किसानों के साथ दबंगई के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बांसडीह में दिया धरना

BJP workers staged a protest in Bansdih to protest against bullying of farmers.
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

किसानों के साथ दबंगई के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बांसडीह में दिया धरना

बांसडीह (बलिया). बांसडीह तहसील में लेखपालों की मनमानी व आम आदमी से लेकर किसानों के साथ दबंगई के विरोध में शनिवार को बांसडीह तहसील के भाजपा कार्यकर्ता तहसील में लेखपालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर धरने पर बैठ गये. इस दौरान पूरे तहसील में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर नारेबाजी और कारवाई की मांग की जाती रही.

इसे लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने एसडीएम बांसडीह राजेश गुप्ता को पत्रक सौंप कर मांग करते हुए कहा कि शुक्रवार को लेखपालों द्वारा करम्मर निवासी किसान राजेश सिंह के साथ मारपीट कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

प्रशासन तत्काल इस मुकदमे को वापस ले. बांसडीह तहसील में वर्षों से जमे लेखपालों का स्थानांतरण किया जाये. किसानों व काश्तकारों से की जा रही अवैध वसूली बंद की जाये.

BJP workers staged a protest in Bansdih to protest against bullying of farmers.

तहसील पर नियमित रूप से लेखपालों को उपस्थित रहने के निर्देश दिये जायें. इस दौरान धरनारत भाजपा कार्यकर्ताओं व उपस्थित आमजन को संबोधित करते हुए भाजपा बांसडीह मंडल अध्यक्ष प्रतुल ओझा ने कहा कि बांसडीह तहसील के लेखपाल अपने संगठन की शक्ति की आड़ में उन्मत्त होकर शासन के नियमों के विरुद्ध कार्य कर रहें हैं.

इनके द्वारा आये दिन क्षेत्र के किसानों के साथ दुर्व्यवहार करने के साथ छोटे छोटे राजस्व संबंधी कार्यों को लेकर किसानों व काश्तकारों से खुलेआम अवैध वसूली की जा रही है जो किसी से भी छुपी नही है. इसका जीवंत प्रमाण कुछ दिन पूर्व ही तहसील में दिखायी दिया जब आजमगढ़ की एंटी करप्शन की टीम ने स्थानीय लेखपाल नवनीत खरवार को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया.

इसके बावजूद लेखपालों के रवैये में कोई बदलाव नही आ रहा है. इनकी इस कार्यप्रणाली में इन्हें उच्चाधिकारियों का भी सहयोग मिल रहा है जो किसी भी तरह से क्षम्य नही है. इनके द्वारा भ्रष्टाचार से लेकर मनमानी व दबंगई की सीमा को लांघ दिया गया है. यदि इनके खिलाफ कार्रवाई नही हुई तो आंदोलन को और तीव्र कर दिया जाएगा.

एसडीएम ने मांगो को पूरा करने का दिया आश्वासन
पीड़ित किसान का कराया गया मेडिकल
धरनारत भाजपा कार्यकर्ताओं से वार्ता करने शाम को पंहुचे एसडीएम ने उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया. इस क्रम में लेखपाल राजेश राम पर मुकदमा दर्ज करने के क्रम में पीड़ित किसान का शाम को मेडिकल कराया गया.

साथ ही संबंधित लेखपाल पर विभागीय कार्रवाई के लिये नायब तहसीलदार के नेतृत्व में जांच कमेटी बनाकर कारवाई का आश्वासन दिया गया. इसके बाद धरनारत भाजपा कार्यकर्ता धरने से उठे. इस पूरे प्रकरण को लेकर तहसील में दिन भर हंगामे के माहौल बना रहा.

  • बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट

 

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/