श्री मुरली मनोहर जयंती समारोह के पांचवें दिन चित्रकला एवं विज्ञान प्रदर्शनी

Painting and Science Exhibition on the fifth day of Shri Murli Manohar Jayanti Celebrations
श्री मुरली मनोहर जयंती समारोह के पांचवें दिन चित्रकला एवं विज्ञान प्रदर्शनी
प्रबंध समिति के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार वर्मा ने पिता काटकर किया उद्घाटन

बलिया. जनपद के मालवीय मुरली बाबू की जयंती समारोह के क्रम में श्री मुरली मनोहर टाउन इंटर कालेज में पांच दिवसीय सांस्कृतिक एवं खेलकूद प्रतियोगिता के पांचवे दिन चित्रकला और विज्ञान प्रदर्शनी लगाई गई. प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रबंध समिति के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार वर्मा ने फीता काटकर किया.

उनके साथ प्रबंध समिति के प्रबंधक सुभाष चंद्र श्रीवास्तव ने भी प्रदर्शनी में लगाए गए पेंटिंग्स और मॉडल्स का अवलोकन किया.

प्रबंध समिति के दोनों पदाधिकारियों ने छात्रों की पेंटिंग्स और मॉडल्स की सराहना करते हुए कहा कि छात्रों के  मॉडल्स उनके अंदर छिपी प्रतिभा को प्रदर्शित कर रहे हैं.पेंटिंग्स में भी छात्रों की प्रतिभा निखरी हुई है और उनकी क्षमता का परिचय दे रही हैं.

चित्रकला और विज्ञान प्रदर्शनी में छात्रों द्वारा इलेक्ट्रिक कार के लिए मोबाइल वैन चार्जर, भूकंप सूचक यंत्र, हाइड्रॉलिक प्रेशर मशीन, कूड़े कचरे से विद्युत बनाने की मशीन, हाइडोलिल क्रेन, क्वाइन एटीएम जैसे अनोखे मॉडल्स प्रस्तुत किए गए थे. मॉडलों में सूरज प्रसाद, रितेश कुमार यादव, अमरजीत, कुमार धैर्य, मोहम्मद यूनुस के मॉडल्स की काफी सराहना की गई.

इसी तरह चित्रकला प्रदर्शनी में छात्रों द्वारा लगाई गई पेंटिंग्स देश की एकता में अनेकता, स्वस्थ्य भारत, स्वच्छ भारत, सुरक्षित यातायात, मतदाता जागरूकता का संदेश दे रहे थे. कक्षा 11के छात्र अमन वर्मा द्वारा बनाई गई मुरली बाबू की पोर्टेट प्रदर्शनी में आकर्षण का केंद्र रहा.

कक्षा 12वीं के छात्र उत्कर्ष शर्मा और आकाश की चित्रकारी को काफी सराहना मिली. दर्शक इन चित्रकारों की क्षमता को आने वाले दिनों में बड़े चित्रकार के रूप में देख रहे थे.

प्रबंध समिति के पदाधिकारियों ने पेंटिंग्स और मॉडल्स के लिए प्रेरित करने वाले विज्ञान अध्यापक राजेश कुमार श्रीवास्तव, कला अध्यापक मिथिलेश कुमार सिंह, सामाजिक विज्ञान की शिक्षिका धुर्वा उपाध्याय , प्रेमलता चौहान के प्रयास की प्रशंसा की और छात्रों को इसी तरह से प्रेरित करने संदेश दिया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/