लेखपाल की तहरीर पर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

bansdih kotwali
लेखपाल की तहरीर पर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज
धान के उपज का सत्यापन कराने तहसील मुख्यालय पहुंचा था युवक

बांसडीह (बलिया) . स्थानीय तहसील परिसर में शुक्रवार को धान की बिक्री के लिये खतौनी सत्यापन के लिये पंहुचे किसान युवक की सत्यापन को लेकर तकनीकी समस्याओं को लेकर बहस हो गयी जिसके बाद आक्रोशित युवक ने लेखपाल से हाथापाई कर उनके चेहरे पर घूंसा मार दिया. इसे देख मौके पर जुटे लेखपालों ने उक्त युवक को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया और इस घटना को लेकर तहसील में हंगामा मच गया.

सूचना पाकर पहुचीं पुलिस युवक को लेखपालों के चंगुल से छुड़ाकर थाने ले आइसके बाद बड़ी संख्या में लेखपाल थाने पंहुच गये और मामले में कार्रवाई की मांग करने लगे। तहसील क्षेत्र के करम्मर निवासी किसान राजेश सिंह अपने 45 क्विंटल धान की बिक्री के लिये आनलाइन आवेदन कर खतौनी सत्यापन के लिए तहसील में स्थानीय लेखपाल राजेश राम से मिलने पंहुचे.

इस दौरान लेखपाल ने बताया कि उक्त खतौनी में तीन चार लोगों के नाम हैं. इसलिए पूरे रकबे का उनकी अनुपस्थिति में सत्यापन नही किया जा सकता है. इसपर सत्यापन के लिये पंहुचे युवक का कहना था कि उनके पट्टीदार बाहर रहतें हैं जबकि पूरे रकबे पर वही खेती करते हैं. इस बात को लेकर दोनों में कुछ देर तक कहासुनी होती रही .

इसके बाद बातों में तल्खी बढ़ती गयी और कुछ देर बाद दोनों व्यक्ति अपशब्दों के साथ भिड़ गये. शरीर से मजबूत युवक राजेश सिंह ने अचानक लेखपाल के चेहरे पर घूंसा चला दिया और इससे लेखपाल राजेश राम का चश्मा टूटकर शीशा उनके चेहरे पर जा लगा. इसके बाद उनके चेहरे से खून निकलने लगा.

अपने साथी लेखपाल के साथ तहसील परिसर में इस तरह की घटना के बाद वहां आस पास मौजूद लेखपाल आक्रोशित हो गए और सब मिलकर युवक की पिटाई करने लगे.

लेखपालों के बीच चौतरफा घिरा युवक मार खाता रहा और इस दौरान किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दी तो मौके पर पंहुचे पुलिसकर्मियों ने युवक को लेखपालों के बीच से काफी मशक्कत से बाहर निकाला और थाने ले आये. इसके बाद काफी संख्या में लेखपालों का हुजुम कोतवाली पंहुच गया और युवक ओर कार्रवाई की मांग करने लगा.

इस दौरान इंस्पेक्टर बांसडीह द्वारा लेखपालों को कारवाई का आश्वासन देकर शांत किया गया और घायल लेखपाल को मेडिकल के लिये भेजा गया.

इस संबंध में इंस्पेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि लेखपाल की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ सरकारी कर्मचारी से मारपीट व एससीएसटी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट

 

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/