शहीद मंगल पांडे के सम्मान में मुलायम सिंह यादव ने किये अनेक कार्य, निधन से क्षेत्र की जनता आहत

मुलायम सिंह यादव निधन से दुखी हैं क्षेत्र की आम जनता

दुबहर , बलिया. भारत की राजनीति में धरतीपुत्र के नाम से जाने- जाने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का बलिया जनपद के शहीद मंगल पांडे के नगवा गांव से अटूट लगाव था। उन्होने अपने मुख्यमंत्रीत्व काल में शहीद मंगल पांडे के पैतृक गांव नगवा आकर उनकी आदमकद प्रतिमा का अनावरण करने के साथ ही पूरे इलाके की विकास की योजना का खाका तैयार कर अपने सहयोगी स्वर्गीय विक्रमादित्य पांडे को क्रियान्वित करने का निर्देश दिया। जिसके क्रम में शहीद मंगल पांडे के नाम पर राजकीय महिला महाविद्यालय का निर्माण, स्वच्छ पानी के लिए पानी टंकी का निर्माण सिंचाई के लिए नलकूपों का निर्माण नगवा गांव में हुआ, जिसमें आज भी क्षेत्र के हजारों छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर अपना जीवन सवार रही हैं।

 

साथ ही तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने इस इलाके में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहर, बालिका इंटर कॉलेज बसरिकापुर- रामपुर, बाढ़ से बचाव के लिए रिंग बंधा, मंगल पांडे जी का स्मारक, पीपा का पुल, सहित अनेको विकास कार्यों का शुभारंभ किया। जिसके पूरा होने के बाद लोग निरनंतर लाभान्वित हो रहे हैं।

 

सोमवार की सुबह नेताजी मुलायम सिंह यादव के निधन की सूचना सुनकर शहीद मंगल पांडे के पैतृक गांव नगवा सहित पूरा इलाका मर्माहत और आहत है।

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

मंगल पांडे से जुड़ी समस्त संस्थाओं ने दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें एक सच्चा राष्ट्रभक्त बताया।

 

इसी क्रम में मंगल पांडे विचार मंच के अध्यक्ष कृष्णकांत पाठक ने कहा कि मुलायम सिंह सरीखे लोगों का धरती पर कभी-कभी अवतरण होता है।

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)

Click Here To Open/Close