बाढ़ पीड़ितों का हाल चाल जानने दूबे छपरा पहुंचे राज्यसभा सांसद नीरज शेखर को पीड़ितों ने अपनी समस्याएं बताई

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल के अध्यक्षता में सोमवार को प्रसाद छपरा ढाला के पास स्थित एक स्कूल के प्रांगण में संचालित बाढ़ राहत केंद्र पर कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यसभा सांसद नीरज शेखर व जिलाधिकारी ने फीता काटकर किया.

 

कार्यक्रम के संचालक डॉ. अभिषेक कुमार ने बाढ़ के दौरान सभी विभागों द्वारा किए गए कार्यों के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी उसके बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार आपके साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी है.

राज्यसभा सांसद नीरज शेखर और जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल

 

सांसद ने बाढ़ क्षेत्र में दिन रात मेहनत करने व सराहनीय कार्य करने के लिए जिलाधिकारी को भी बधाई दी. बाढ़ क्षेत्र की चौकियों पर तैनात बाढ़ कर्मियो का हौसला आफजाई व धन्यवाद ज्ञापित किया.

साथ ही कहा कि सभी विभागों की टीम ने जो अपना सराहनीय सहयोग प्रदान किया उसके लिए धन्यवाद देता हूं.

 

इस मौके पर सीडीओ बलिया प्रवीण कुमार वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलिया डॉक्टर जयंत कुमार, डीपीआरओ यतेंद्र सिंह, उप जिलाधिकारी बैरिया आत्रेय मिश्रा ,खंड विकास अधिकारी बैरिया शैलेश कुमार सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे.

राज्य सभा सांसद सोमवार को बाढ़ पीड़ितों का हाल-चाल जानने दुबे छपरा पहुंचे थे. इस दौरान पीड़ितों ने राज्यसभा सांसद के समक्ष अपनी समस्याओं की विधिवत जानकारी दी.

 

बैरिया तहसील प्रशासन पर खाद्यान्न वितरण में दोहरा चरित्र अपनाने का आरोप लगाया. बाढ़ पीड़ितों ने सांसद से शिकायत करते हुई कहा कि सरकार से मिलने वाली सुविधाएं प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी सिर्फ व सिर्फ सड़कों पर झोपड़ी लगाये लोगो तक ही पहुंची. जबकि गांव के लोग सरकार से मिलने वाली सुविधाओं के लिए अधिकारियो व कर्मचारियो से बार बार गुहार लगाते रहे परंतु किसी ने नही सुना.

 

बाढ़ पीड़ितों ने सांसद से का ध्यान अपेक्षित करते हुये कहा कि नेताजी गांव से बाढ़ का पानी तो निकल गया है लेकिन गांव के इर्द गिर्द हुये जलजमाव के कारण सड़न होने से दुर्गंध व अन्य बीमारियों का खतरा उत्पन्न हो गया है. स्वास्थ्य विभाग इससे बचाव निजात पाने के लिये गांव में कहीं पर भी छिड़काव नहीं किया गया. ग्रामीणों में विषैले जीव जंतुओं का डर बना हुआ है.

सांसद ने सीएमओ से इस समस्या का निराकरण करने का निर्देश देते हुए प्राथमिकता के आधार पर इससे अविलंब निपटने के लिये टीम बनाकर कार्य करने को कहा. प्रकाश की व्यवस्था हर समय उपलब्ध रहे इसका विशेष ख्याल रखने के लिये उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया.

 

इस मौके पर उप जिलाधिकारी बैरिया अत्रेय मिश्रा तहसीलदार बैरिया बाढ़ विभाग के अधिशासी अभियंता संजय कुमार मिश्र, एसडीओ मोहित कुमार गुप्ता, अवर अभियंता जावेद अहमद , प्रशांत कुमार ,अमरनाथ वर्मा के अलावा भाजपा के जिला व क्षेत्रीय पदाधिकारीगण भी मौजूद रहे.

(बैरिया संवाददाता शशि सिंह की रिपोर्ट)