एसडीएम व सीओ ने महाबीरी झण्डे के निर्धारित मार्ग का किया निरीक्षण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रामलीला मैदान, मोहन मार्केट, व नगर पंचायत कार्यालय गली का किया गहन निरीक्षण

निर्माधीन मार्गो का समय से पूर्ण करने का ईओ को दिया निर्देश

बेल्थरारोड, बलिया. हर साल की भांति इस साल भी बेल्थरारोड नगर में निकाले जानेे वाला महाबीरी झण्डे का जुलूस आगामी 6 सितम्बर को निकाला जायेगा. प्रशासनिक तैयारी को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से एसडीएम दीप शिखा सिंह तथा सीओ रसड़ा शिव नरायन वैस ने उभांव पुलिस संग जुलूस के मार्ग का पैदल चलकर निरीक्षण कर आवश्यक जानकारी प्राप्त की.
द्वय अधिकारियों ने पुलिस चैकी सीयर से निकलकर मुख्य मार्ग होते हुए रेलवे चौराहा मानस मंदिर, वापसी में जामा मस्जिद मार्ग से रामलीला मैदान, मोहन मार्केट, श्याम सुन्दरी बालका इण्टर कालेज गली, नगर पंचायत कार्यालय होकर मधुबन-बेल्थरारोड मार्ग पर जुलूस के भ्रमण करने की जानकारी प्राप्त की. अधिकारियों ने सुरक्षा की दुष्टि से बैरिकेटिंग स्थलों को जहां चिन्हित किया वही नगर पंचायत की ओर से चल रहे मार्ग निर्माण को समय से पूर्व तैयार कर लेने का आदेश भी एसडीएम सिंह द्वारा ईओ नगर पंचायत को दिया गया. जुलूस मार्ग में सार्वजनिक प्रकाश की ब्यवस्था करने, साफ-सफाई दुरुस्त रखने के कड़े निर्देश दिये। सुरक्षा के हित में पुलिस बल तैनात किये जाने की जानकारी ली.
इस भ्रमण के दौरान अधिकारिक स्तर पर उभांव थाने के प्रभारी निरीक्षक अविनाश कुमार सिंह, पुलिस चौकी प्रभारी सीयर मदन लाल, नगर पंचायत ईओ बृजेश कुमार गुप्ता आदि शामिल रहे.

 

 

 

खिड़की की ग्रिल काटकर घर में चोरी

बेल्थरारोड, बलिया. उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बिड़हरा निवासी परमानंद सिंह के घर गुरुवार की देर रात चोरों ने खेत के तरफ दीवार में लगी खिड़की का ग्रिल काटकर घर के अंदर प्रवेश कर गए।घर के अंदर रखे अलमारी एवं बक्से में चांदी और सोने के आभूषण समेत नगदी पर हाथ साफ कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार परमानंद सिंह और उनकी पत्नी कदमी देवी अपने घर के बाहर चारपाई पर सो रही थी. बड़ी बहू सुनैना देवी अपने बच्चो को तैयार स्कूल भेजने के लिए तैयार कर शुक्रवार की प्रातः 4 बजे जब जागे तो देवरानी के कमरे में कपड़े और सामान बिखरा देख शोर मचाना शुरू किया. शोर सुनकर परिजन एवं आसपास के लोग पहुंचे तो अलमारी बक्सा में सोने की आठ अंगूठी,एक हाथ,एक चैन, मांग टीका, चांदी कमरबंद,वह दो चांदी का पायल, लगभग चार लाख मूल्य कीमती आभूषण पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया. सूचना मिलते ही उभाव थाने ही पुलिस मौके पर पहुंचकर परिजनों से पूछताछ कर रखने की जानकारी जुटाने में लगी है .लगातार हो रहे क्षेत्र में चोरी की घटना से लोगों में दहशत व्याप्त है.

 

 

विक्रेता की तीन दुकानों को किया निलंबित

बेल्थरारोड, बलिया. जिला पूर्ति अधिकारी रामजतन यादव ने नगर पंचायत बेल्थरारोड के उचित दर विक्रेता की तीन दुकानों को निलंबित कर दिया है. इससे पूर्व शासन के निर्देश पर इन दुकानों के दुकानदारों के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम 3/7 ईसी एक्ट एवं भादसं. की धारा 409/420/467/468/471 के तहत धोखाधड़ी का नामजद मुकदमा क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी बेल्थरा रोड संजय कुमार यादव की तहरीर पर उभांव थाने में दर्ज करा दिया गया है. इस प्रकरण की जांच में शासन ने राशन कोटेदारों संग खाद्यान्न के गोदाम प्रभारी, राशन माफिया के अलाव पर्यवेक्षण अधिकारी पूर्व पूर्ति निरीक्षक श्याम नाथ तथा नगर पंचायत बेल्थरारोड के अधिशासी अधिकारी को हुई दिशा मानकर विभागीय कार्यवाही का आदेश जारी किया है. इस मामले में संलिप्तता एवं उदासीनता बरतने के मामले में एफ आई आर में पुलिस ने केवल तीन राशन कोटेदारों को ही अभियुक्त करार दिया है, जब कि अन्य दोषी अधिकारियों को अभियुक्त नही बनाया है. हो सकता है विवेचना के दौरान इन अधिकारियों को अभियुक्त करार देने की कार्यवाही पुलिस करे.
जिला पूर्ति अधिकारी यादव ने राशन कार्ड धारकों को राशन वितरण की सुविधा के लिए अब नजदीकी उचित दर विक्रेताओं में ये आरोपी दुकानों को अटैच कर दिया है. आपूर्ति निरीक्षक दिलीप सिंह के अनुसार बृजकिशोर की दुकान उचित दर विक्रेता सुनीता देवी कुंडेल नियामत अली, गोरख की दुकान उचित दर विक्रेता राजमुनि देवी नगर पंचायत बिल्थरारोड तथा अनिता की दुकान उचित दर विक्रेता इनामुल हक ग्राम बिठूआ में संबद्ध कर दी गई है.
दर्ज प्राथमिकी के अनुसार ईओ नगर पंचायत बिल्थरारोड बृजेश कुमार गुप्ता तथा पूर्व पूर्ति निरीक्षक श्याम नाथ को भी दोषी माना गया है. और विभागीय कार्यवाही की संस्तुति की गई है. चूंकि इस प्रक्रिया में पुलिस की विवेचना में ये दोनो अधिकारी साजिश किए जाने के आरोपी बन सकते है। अब देखना है मुकदमे के विवेचक साक्ष्यो के आधार पर क्या कार्यवाही करते हैं.

 

जर्जर हुई सड़क में चलना हुआ मुश्किल

बेल्थरारोड,बलिया. बेल्थरारोड-देवरिया मार्ग जोड़ने वाली साहुन पुर-बांसपार बहोरवां मार्ग इन दिनों काफी जर्जर हो चला है. सड़क की पीच की जगह अब कंकड़ व मिट्टी दिखलाई देने लगा है. इस मार्ग से करीब एक दर्जन गांवों के लोगों का आना जाना है. विशेषकर स्कूली बच्चों के लिए यह मार्ग जानलेवा बन चुका है. आरोप है कि हर 6 माह पर इस मार्ग का मरम्मत कराया जाता है. जिसके बावत सम्बन्धित अधिकारी उदासीन है. इसको लेकर आमजन में रोष बढ़ता जा रहा है.

 

(बेल्थरा रोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)