ऑपरेशन के दौरान प्रेग्नेंट महिला की मौत, एक घंटे बाद बच्ची ने भी तोड़ा दम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड, बलिया. उभांव थाना क्षेत्र के चौकिया मोड़ नगरा मार्ग स्थित एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान शनिवार की सुबह एक प्रसूता महिला की मौत हो गई. प्रसूता महिला की मौत की खबर से उसके परिजन आक्रोशित हो गए और अस्पताल में हंगामा शुरू कर दी. इसी दौरान पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराया.

 

उधर नवजात शिशु की नाजुक हालत को देखते हुए. परिजन उसे मऊ लेकर चले गए. भीमपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचमा निवासी पूजा शर्मा डिलीवरी के लिए शनिवार को चौकिया मोड नगरा मार्ग स्थित एक निजी अस्पताल डीलक्स हॉस्पिटल में पहुंची. अस्पताल में उपस्थित चिकित्सकों को दिखाने के बाद उसका वहां ऑपरेशन किया गया.

 

ऑपरेशन के दौरान प्रसूता मौत हो गई जबकि नवजात शिशु की भी मां के मरने के एक घंटे बाद मौत हो गई है. जैसे इस घटना के बारे में परिजनों को सूचना मिली परिजन अस्पताल मैं पहुंच कर हंगामा करना शुरू कर दिए हंगामा होते देख वहां के स्टाफ मौके से फरार हो गए.

 

सूचना के बाद पहुंची उभांव पुलिस ने हंगामा कर रहे परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया. उधर नवजात शिशु की हालत नाजुक स्थिति को देखते हुए परिजन उसे लेकर मऊ चले गए जहां डाक्टरों ने उसे मरा हुआ बताया. इस दौरान पुलिस अस्पताल संचालक से मामले की पूछताछ करने में जुट गई.

 

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि पूजा शर्मा की शादी चंदौली जिला के निवासी जितेंद्र शर्मा से हुई थी. वर्तमान समय में वह अपने मायके पंचमा गांव आई हुई थी शनिवार की सुबह ही प्रसूता की मां उसे लेकर डीलक्स हॉस्पिटल पहुंची थी जहां पर जनों की सहमति से आधे घंटे में ही उसका ऑपरेशन कर दिया गया. ऑपरेशन के दौरान ही प्रसूता मौत हो गई. उसकी मौत को लापरवाही का नतीजा बताते हुए परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया. उधर पूछताछ करने पहुंची. पुलिस का कहना था कि मृतक के परिजन नवजात को लेकर वहां से जा चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते बेल्थरा रोड एक महिला की मौत हो गई बेल्थरा रोड में स्वास्थ्य विभाग के महकमे के रहमो करम पर धड़ल्ले से अवैध नर्सिग होम संचालित हैं. जहां ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत के बाद ही मामला संज्ञान में आता है.

 

 

चिकित्सकों का बोर्ड लगाकर कथाकथित चिकित्सक से ऑपरेशन कराया जाता है. वहीं बेल्थरारोड में स्वास्थ्य विभाग के महकमे के रहमो करम पर अवैध नर्सिंग होम संचालित भंडार लगा हुआ है. आए दिन मौत का मामला प्रकाश में आता है जबकि स्वास्थ्य विभाग कुंभकर्ण की निंद्रा में सोता रहता है.

(बेल्थरा रोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)