कमिश्नर ने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा, जन शिकायतों के निस्तारण के दिए निर्देश

बलिया. कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की. साथ ही धान खरीद एवं मंडी के बारे में विस्तृत जानकारी ली.

फसलों की क्षति का सर्वे कराकर वेबसाइट पर कृषि अनुदान मॉड्यूल वर्कशीट कराया जाय. जिसमें कृषकों को हुई क्षति में 12645 कृषकों की डाटा फील्डिंग कर दिया गया है. फसल क्षति जनहानि पशु हानि एवं क्षतिग्रस्त मकानों का मुआवजा में क्षति ग्रस्त मकानों के मुआवजे में हो रही लापरवाही पर नाराजगी व्यक्त की.

उन्होंने कहा कि कितने मकान का सर्वे हुआ है, कितनों का भुगतान हुआ है इसकी रिपोर्ट तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश दिये.

जन शिकायतों का निस्तारण एवं उनकी गुणवत्ता की स्थिति की समीक्षा की जिसमें जन शिकायतों का निस्तारण में विभिन्न विभागों की लंबित पड़ी प्रकरणों को तत्काल निस्तारण कराने का निर्देश दिया.

बाढ़ भारी वर्षा एवं आधी तूफान से जिन परिवारों/व्यक्तियों के मकान पूर्व रूप से नष्ट हो गए हो उन्हें नियमानुसार सहायता तथा पात्र होने पर शासन की आवासीय योजनाओं के अंतर्गत आवास दिलाया जाय.

बाढ़ एवं अतिवृत्ति से प्रभावित संबंधित जनपदों में प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे राहत कार्यों की समीक्षा की. जिसमें बाढ़ से राहत कार्यो का सत्यापन में हो रही लापरवाही में निर्देश दिए कि इसको तत्काल निस्तारण कराया जाय ताकि भुगतान की कार्यवाही की समय से किया जा सके.

मंडलायुक्त विश्वास पंत ने शुक्रवार को ग्राम भरतपुर/माधोपुर के चौपाल में चार गर्भवती महिलाओं की गोद भराई एवं छः माह के बच्चों का अन्नप्रासन कराया गया.

 

 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिए दिशा-निर्देश

बलिया. मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने शुक्रवार को आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग में निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

विकास भवन के एनआईसी कक्ष में जिलाधिकारी अदिति सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम राजेश कुमार सिंह, सभी एसडीएम व अन्य अधिकारियों को मतदाता पुनरीक्षण अभियान, स्वीप जागरूकता अभियान पर विशेष बल देने के निर्देश दिए. उन्होंने विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में भी आवश्यक जानकारी दी.

बताया गया कि बलिया व रसड़ा नगरपालिका क्षेत्र में आयोजित दीपावली मेला में लोगों को उनके मताधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम कराया जा रहा है. स्वीप जागरूकता अभियान के तहत कराए गए अन्य कार्यक्रमों की भी जानकारी दी गई.