बांसडीह सीओ ने आगामी त्योहारों को लेकर की बैठक, कहा अराजक तत्वों पर पुलिस की नजर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, बलिया. दीपावली, धनतेरस ,भैया दूज के त्योहारों के दृष्टिगत जहां रोडवेज सहित पुलिस विभाग के कर्मचारियों की शासन ने छुट्टी पर रोक लगाई है. वहीं जिला प्रशासन भी चौकन्ना है. ऐसे में जिले के बांसडीह सर्किल ऑफिसर प्रीति त्रिपाठी ने गुरुवार की देर शाम नगरपंचायत स्थित पुलिस चौकी परिसर में गणमान्य लोगों के साथ बैठक की. कहा कि त्यौहार का समय चल रहा है सतर्कता के साथ हंसी खुशी से पर्व मनाया जाय. पुलिस आपकी सेवा में हमेशा तत्पर है.

गुरुवार की देर शाम बैठक के दौरान सर्किल ऑफिसर प्रीति ने उपस्थित लोगों को आगाह किया कि कोरोना संक्रमण जैसे अदृश्य बीमारी से न केवल हिंदुस्तान बल्कि विश्व परेशान रहा. इसलिए कोरोना प्रोटोकॉल का भी ध्यान रखना है. तथा आपसी प्रेम भाव से पर्व को मनाना है. सीओ ने बताया कि बिना किसी प्रशासनिक अनुमति के कोई मूर्ति स्थापना न किया जाय. मूर्ति विसर्जन में डीजे एवं ध्वनि विस्तारक यंत्र नहीं लगना चाहिए. इतना ही नहीं आयोजक मंडल मूर्ति विसर्जन करने से पहले प्रसाशन को सूचित करेगा.

“निर्धारित स्थानों पर ही लगेंगी पटाका दुकानें , सुरक्षा के मद्देनजर अग्निशमन यंत्र और बालू भी रखें साथ ”
क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी ने बैठक में कहा कि पटाका की दुकानें निर्धारित स्थान पर ही लगेंगी. और सुरक्षा के मद्देनजर अग्निशमन यंत्र ( आग बुझाने का सिलेंडर ) एवं दुकान पर बालू भी साथ रखें. ताकि विकट परिस्थिति में काम आ सके. व्यापारीगण से सीओ ने अपील किया कि सुरक्षा की लिहाज से बैंक में नकदी लेन – देन करने तथा रात में दुकान से घर तक जाने के लिए पुलिस का सहयोग लिया जाय. ताकि पुलिस अपको सुरक्षित आपके घर तक पहुंचा सके. सीओ ने यह भी कहा कि प्रेम से बढ़कर कुछ नहीं है. उम्मीद ही नही पूर्ण विश्वास है कि हिन्दू व मुस्लिम समुदाय के लोग आगामी पर्व को आपसी प्रेम के साथ मनाएंगे. जिससे किसी धर्म समुदाय को मन में ठेस न पहुंचे.

 

कानून से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, अराजक तत्वों पर पुलिस की नजर

सर्किल ऑफिसर प्रीति त्रिपाठी ने कहा कि पर्व का समय चल रहा है. अराजक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर है. वहीं कानून के साथ खिलवाड़ अगर हुआ तो बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. उन्होंने कहा कि यदि कोई किसी प्रकार का बदमाशी करता है तुरंत पुलिस को सूचना दें. ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

 

इस मौके पर बांसडीह कोतवाली प्रभारी श्रीधर पाण्डेय ने उपस्थित लोगों से पर्व को शांति पूवर्क मनाने की अपील की. बैठक में प्रतुल कुमार ओझा, गोपाल जी गुप्ता, हीरा लाल वर्मा, कमलाकर यादव, चंद्रशेखर सिंह, लोकनाथ गुप्ता, विमल वर्मा, मोतीचंद साहनी,मंगलदेव यादव, आदि मौजूद रहे.

(बांसडीह से रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)