आकाशीय बिजली गिरने से दर्जनों घरों में इलेक्ट्रॉनिक सामान जलकर हुआ नष्ट

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दोकटी, बलिया. क्षेत्र में मंगलवार के देर शाम अचानक चमक व गड़गड़ाहट के साथ अनेक जगह आकाशीय बिजली गिरने से लोगों के घरों का इलेक्ट्रॉनिक सामान जलकर नष्ट हो गया. संयोग अच्छा था कि यह घटनाक्रम दिन में नहीं हुआ और ना ही बस्तियों में आकाशीय बिजली गिरने की घटना हुई नहीं तो जान माल की भारी क्षति होती.

 

यह घटनाक्रम लगभग ढाई घंटे तक अनवरत चलता रहा. गनीमत रही कि ये बिजली गांवों के रिहायसी जगहों पर नहीं गिरी. लालगंज गांव मस्जिद के पास आकाशीय बिजली गिरने से दर्जनों घरों में इलेक्ट्रॉनिक सामान जलकर नष्ट हो गए.  दूसरी तरफ तिवारी घाट पर भी आकाशीय बिजली गिरी आसपास के बस्तियों के अधिकांश लोगों के घरों का इलेक्ट्रॉनिक सामान जलकर नष्ट हो गया. करीब दर्जनों बार बिजली गिरने की आवाज आई परंतु इन जगहों को छोड़ दिया जाय तो सब खेतों दियारे के इलाके में गिरी.

बुधवार कि सुबह चट्टी चौराहों से लेकर चाय के दुकानों तक बुजुर्गों में बस यही चर्चा रही कि इतनी तड़तड़ाहट व चमक आज तक हम लोग नहीं देख पाए हैं यह आने वाले दिनों के लिए अच्छा नहीं हो सकता. वहीं दोकटी थाना क्षेत्र के बाजिदपुर निवासी अशोक धोबी के खुटे से गदहो पर आकाशिय बिजली गिर गयी उसमे एक गदहे की मौके पर मौत हो गयी. दूसरा झुलस कर जीवन मौत से जुझ रहा है. वहीं दलन छपरा निवासी जयराम सिंह के तीन मंजील छत के उपर कोने पर बिजली गीर गयी. कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन उनके घर समेत आधा दर्जन बगल के घरों का इलेक्ट्रानिक समान जल गया है. बिजली गिरते समय जयराम सिंह के परिजन कमरे मे जाकर कमरा बन्द कर दिये थे.

(बैरिया संवाददाता वीरेन्द्र मिश्र की रिपोर्ट)