अखाड़े में बेटियाें के दांव पेंच देख दंग रह गए लोग, पहलवानों ने दिखाया दमखम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गड़वार, बलिया. महाबीरी झण्डा समिति एकडेरवा बाराबांध में मंगलवार देर शाम अंतर्राज्यीय विराट कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

 

दंगल प्रतियोगिता में उत्तर- प्रदेश और बिहार के कई जिलों के पहलवानों के साथ ही साथ नेपाल और दिल्ली की महिला पहलवानों ने उत्कृष्ट दांव -पेंचों का प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का मन मोह लिया.

 

देर शाम तक चली कुश्ती में एक तरफ जहां स्थानीय पहलवान बड़सरी के अंचल ने सिउरी (अमहट) के रामजी पहलवान को चित कर दिया वहीं चिलकहर के प्रदुम्न ने मलप के मन्नू पहलवान को पटखनी दी. नरला के दिनेश पहलवान ने गाजीपुर के अभय को धोबिया पाट दाव के सहारे दिन में ही तारे दिखा दिए. बलिया के राहुल पहलवान ने अपने जोड़ीदार से आसानी से अपनी कुश्ती फतह कर लिया. सबसे रोमांचक कुश्ती नेपाल के बादल थापा ने बिहार के अमित पहलवान को अपने दांव-पेंच के सहारे चित कर दिया. दूसरी तरफ महिला पहलवानों में बलिया की सुरभी ने मऊ के शिवांगी को देखते ही देखते चित कर दिया. प्रयागराज की रोशनी और गोरखपुर की रुपाली ने अपने प्रतिद्वन्दी से मुकाबला फतह कर ली. प्रतियोगिता में कई जोड़ीदारों की कुश्ती बराबरी पर रही.

इसके पूर्व दंगल प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता रजनीश राय ने फीता काटकर प्रतियोगिता की शुरुआत की. संबोधन में कहा कि ग्रामीण ग्रामीण आंचल के इस दंगल में अन्य प्रदेशों से आए प्रतिभागी और उमड़ा जन सैलाब इस बात का प्रमाण है कि अब ग्रामीण आंचल की प्रतिभागियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने से कोई रोक नही सकता है. इस तरह के आयोजनों से ग्रामीण प्रतिभाओं में प्रतिस्पर्धा के प्रति अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता है. दंगल प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका विजय पहलवान ने निभाई वहीं उद्घोषक के रूप में हरबंश पहलवान ने प्रतिभागियों में जोश भर दिया.

 

इस मौके पर सपा के पूर्व विधायक संग्राम सिंह यादव, कांग्रेस महासचिव कन्हैया पाण्डेय, कपिलदेव चौहान, प्रधान प्रतिनिधि राजेश राजभर, अरविन्द चौहान, मुंशी चौहान, कृपाशंकर चौहान,अशोक सिंह, भंडारी चौहान, जयमुरत चौहान, डा. मंजय चौहान मौजूद रहे.

( गड़वार संवाददाता ओम प्रकाश पाण्डेय की रिपोर्ट)