सिकंदरपुर की चार बड़ी खबरें- सीएचसी में कोरोना टेस्ट नहीं होने से लोग परेशान, सड़क हादसों में दो लोग घायल

सिकन्दरपुर, बलिया. स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंदर मरीजों और तीमारदारों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शासन ने लाखों रुपये के आरओ वाटर प्लांट लगवा रखें है लेकिन रखरखाव में कमी से यह बेकार हो गए हैं. अब यह सिर्फ शोपीस बने हैं, इनका फायदा न तो वार्ड में भर्ती मरीजों को ही मिल रहा है और न ही साथ आने वाले तीमारदारों को ही मिल रहा है. पीने के पानी के लिए अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके साथ आये तीमारदारों को इधर उधर भटकना पड़ता है. अस्पताल के अधिकारियों से इस बारे में कई बार शिकायत की गई है लेकिन वह इसे लगातार अनसुना कर रहे हैं.

 

कोरोना टेस्ट हो ही नहीं रहा मतगणना एजेंट कैसे बनेंगे?

 

सिकंदरपुर. स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 का जांच नहीं होने से लोगों में मायूसी है. आगामी 2 मई को होने वाले मतगणना में एजेंट की ड्यूटी के लिए कोरोना नेगेटिव प्रमाणपत्र जरूरी है, इसलिए यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं लेकिन यहां पर टेस्ट ही नहीं हो रहा. सिकंदरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात दो एलटी में से एक चंद्रशेखर प्रसाद पहले से ही कोरोना पॉजिटिव हैं जो क्वॉरेंटाइन में है, जबकि दूसरे एलटी की ड्यूटी नवानगर में लगी है जहां पर कोविड- 19 का सैम्पलिंग किया जा रहा है.

बाइक सवार को टक्कर मार कर स्कार्पियो ड्राइवर फरार

सिकंदरपुर, बलिया. सिकंदरपुर-बलिया मार्ग के घूरी बाबा के टोला गांव के समीप स्कॉर्पियो के बाइक में धक्का मार देने से बाइक चालक 50 वर्षीय हरिशंकर यादव गंभीर रूप से घायल हो गये. करीमपुर निवासी हरिशंकर यादव गुरुवार की दोपहर में गांव से बाइक द्वारा रूपवार जा रहे थे. वह जैसे ही घूरी बाबा के टोला के समीप पहुंचे कि सामने से तेज गति से आ रही स्कार्पियो ने उन्हें टक्कर मार दी. टक्कर मारने के बाद स्कार्पियो चालक स्कॉर्पियो लेकर भागने में सफल रहा, जबकि हरिशंकर वहीं गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर इकट्ठा लोगों ने हरिशंकर को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

महिला को बाइक ने मारी टक्कर, सदर अस्पताल में इलाज जारी

सिकंदरपुर-बलिया मार्ग के बहेरी चट्टी पर सड़क पार करते समय 55 वर्षीय महिला बाइक के धक्के से गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. बहेरी निवासी रजिया देवी पत्नी जगदीश यादव गुरुवार की दोपहर में किसी कार्यवश घर से निकल कर सड़क के उस पार जा रही थी कि तेज गति से जा रहे बाइक ने उन्हें धक्का मार दिया, जिससे वह वहीं गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गई. धक्का मारने के बाद बाइक चालक बाइक लेकर भागने में सफल रहा. आसपास के इकट्ठा लोगों ने तत्काल रजिया देवी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टर ने उन्हें सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

(सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट)

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copyright © Ballia Live, 2021 | All rights reserved.