यूपी में अब तीन दिन रहेगा वीकेंड लॉकडाउन

यूपी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीकेंड लॉकडाउन को एक दिन और यानी सोमवार तक बढ़ा दिया गया है. योगी सरकार के नए आदेश के अनुसार अब शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक यूपी के हर जिले में लॉकडाउन रहेगा.

 

योगी सरकार ने पूरे लॉकडाउन से इनकार किया है लेकिन संक्रमण को काबू में करने के लिए वीकेंड लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. इससे पहले एक दिन के लॉकडाउन को बढ़ाकर दो दिन का किया गया था. अब इसमें एक और दिन की बढ़ोतरी कर दी गई है.

 

सीयर अस्पताल 24 घंटे के लिए सील, सम्पूर्ण सेवाएं ठप

 

बेल्थरारोड.  सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सीयर में गुरुवार को प्रातः से ही सम्पूर्ण सेवा सील कर दिया गया है. अस्पताल के अधीक्षक डा. तनवीर आजम ने बताया कि अस्पताल का एक कर्मचारी कोरोना पाजिटिव आ गया है जिसके कारण 24 घंटे के लिए अस्पताल की सम्पूर्ण सेवाएं बंद कर दी गयी हैं. कहा कि सेवाओ के सफल संचालन के लिए अस्पताल परिसर पूरी तरह सैनिटाइज कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि महिला प्रसव के सारे मरीज नगरा पीएचसी के लिए भेजे जाएंगे.

कोरोना टेस्ट के लिए पहुंचे लोगों का हंगामा

उधर पंचायत मतगणना में शामिल होने के लिए कोरोना टेस्ट कराने आए लोगों ने सीएचसी सीयर के सील मुख्य द्वार पर भारी हंगामा किया. वह सील गेट के बांस-बल्ली बल्ली को पार करते हुए अस्पताल के अन्दर पहुंच गए. उनके अन्दर काफी आक्रोश देखा गया. उनका कहना था कि जब कोरोना जांच के बाद ही पास जारी होगा, तो कोरोना टेस्ट के लिए अस्पताल से बाहर सैम्पलिग कराने की व्यवस्था करनी चाहिए थी, जिसकी कोई व्यवस्था नहीं दिखी. कुछ लोगो ने मतगणना में धांधली की आशंका जाहिर की. मतगणना की पार दर्शिता के लिए कुछ लोग यह चाहते हैं कि मतगणना स्थल में सीसी टीवी की व्यवस्था प्रशासन कराए. अस्पताल में काफी गहमा-गहमी भी रही. अस्पताल कर्मी नदारत दिखे. और मरीज से लेकर अन्य लोग परेशान दिखे.

 

सीएमएस कक्ष में तोड़फोड़ की घटना को लेकर डीएम सख्त, एफआईआर दर्ज

बलिया. जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कक्ष में ऑक्सीजन सिलिंडर को लेकर हुई तोड़फोड़ की घटना को जिलाधिकारी अदिति सिंह ने गंभीरता से लेते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उनके निर्देश पर बलिया शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया जा चुका है और जल्द ही अराजकता करने वाले पुलिस की गिरफ्त में होंगे. जिलाधिकारी ने इस मामले में सख्त कानूनी कार्रवाई के लिए सिटी मजिस्ट्रेट को जिम्मेदारी दी है. घटना की सूचना मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी तत्काल जिला अस्पताल पहुंच गए. वहां सीएमएस व अन्य अस्पताल कर्मियों से बातचीत की. स्पष्ट कहा कि तोड़फोड़ करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है और उन पर कड़ी कार्यवाही होगी.

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copyright © Ballia Live, 2021 | All rights reserved.