सीडीओ की चेतावनी का कोई असर नहीं, ट्रेनिंग के दूसरे दिनभी 157 कर्मचारी गायब रहे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लगे मतदान कर्मिकों का प्रशिक्षण मंडी समिति तिखमपुर में जारी है. दूसरे दिन भी दो पालियों में ट्रेनिंग दी गई, जिसमें 157 कर्मी अनुपस्थित रहे. इसमें इसमें 38 पीठासीन अधिकारी, 38 मतदान अधिकारी प्रथम, 45 मतदान अधिकारी द्वितीय, 36 मतदान अधिकारी तृतीय शामिल है.

मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि अगर अगले दिन ट्रेनिंग में प्रतिभाग नहीं किया तो निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. उनकी यह चेतावनी दूसरी बार है, सके बावजूद कर्मचारी ट्रेनिंग में नहीं पहुंचे तो साफ है कि उन्हें कार्रवाई की कोई परवाह नहीं है या फिर उन्हें लगता है कि कार्रवाई होगी ही नहीं.

बहरहाल प्रशिक्षण में निर्वाचन प्रक्रिया की महत्वपूर्ण बातों को समझाते हुए अपर जिलाधिकारी राम आसरे ने कहा कि पार्टी रवानगी से पहले अपनी स्टेशनरी व मतपत्र अवश्य मिला लें. यह सही रहा तो आपकी आधी समस्या यहीं खत्म हो जाएगी. इसमें चूक हुई तो काफी दिक्कतें होगी. मतदान स्थल पर पहुंचने के बाद फिर मिला लें. इस बार चार पदों का चुनाव एक साथ है, लिहाजा सावधानी के साथ सभी दिशा-निर्देश सुन लें और समझ लें. मतदान के दिन अगर लगे कि बॉक्स भर सकता है तो थोड़ी देर पहले सेक्टर मजिस्ट्रेट को बता दें.

उन्होंने कोरोना को लेकर सावधानी बरतने की भी बात कही. बतौर ट्रेनर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ अशोक कुमार, जिला कृषि अधिकारी विकेश कुमार पटेल व राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अतुल तिवारी ने पूरी निर्वाचन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से समझाया.

 

भाजपा प्रत्याशी मंजू चौधरी ने चुनाव लड़ने से मना किया

बलिया. वार्ड न. 53 भाजपा प्रत्याशी मंजू चौधरी ने व्यक्तिगत कारण से चुनाव लड़ने से मना कर दिया. बता दें कि मंजू चौधरी के पति राजीव मोहन चौधरी एक दुर्घटना मे घायल हो गए थे जिसके चलते मंजू चौधरी ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष से चुनाव न लड़ने का आग्रह किया था.इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष ने पैनल मे दुसरे न. पर शामिल निलम सिंह पत्नी ओमप्रकाश सिंह को भाजपा का अधीकृत प्रत्याशी घोषित किया है.यह जानकारी पंचायत  चुनाव के जिला संयोजक विजय बहादुर सिंह ने दी है.

 

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)