बलिया के बैरिया क्षेत्र में एक ही दिन में कोरोना के 110 नए मामले, बांसडीह में भी बुरा हाल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. बैरिया तहसील क्षेत्र में शुक्रवार को विभिन्न अस्पतालों व स्वास्थ्य टीमों द्वारा की गई कोरोना जांच में 110 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमितों में दो लेखपाल और एक पत्रकार भी शामिल है। बैरिया क्षेत्र में एक दिन में कोरोना संक्रमण के इतने ज्यादा मामले पहली बार सामने आए हैं।

 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा के अधीक्षक डॉ आशीष श्रीवास्तव के अनुसार उनके यहां शुक्रवार को की गई रैपिड जांच में 22 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा के डॉ देवनीति सिंह ने बताया कि उनके यहां अस्पताल पर और फील्ड की टीम द्वारा की गई जांच में 68 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोटवा के डॉक्टर प्रेम प्रकाश ने बताया कि उनके यहां हॉस्पिटल पर की गई जांच में 20 लोग संक्रमित मिले हैं जबकि फील्ड में गई टीम अभी वापस नहीं लौटी है। फील्ड के टीम के जांच में अगर और भी संक्रमित मिले हो तो वह संख्या बढ़ जाएगी।

यहां यह बताते चलें बैरिया ब्लॉक क्षेत्र में कोरोना जांच के लिए पीएचसी पर और गांव में जाकर जांच के लिए फील्ड टीम बनाई गई है। इसी प्रकार मुरली छपरा ब्लॉक में मुरली छपरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर और फील्ड में जांच के लिए एक फील्ड टीम भी काम कर रही है। चिकित्सकों ने क्षेत्र की जनता से बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलने की बात सोचने, और बाहर निकलने पर मास्क और सोशल डिस्टेंस का विशेष रुप से ख्याल रखने का आवाहन करते हुए कहा है कि इस स्थिति बड़ी भयावह है। हम सभी लोग मिलजुल कर के ही कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करते हुए ही फैल रही इस बीमारी पर नियंत्रण कर सकते हैं। जागरूकता ही बचाव है। संयमित भोजन करें। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। आवश्यक हो तो चिकित्सकों से फोन पर भी सलाह लें। किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें।

बांसडीह में एसडीएम ने व्यापार संगठनों के साथ बैठक की

 

 

बांसडीह,बलिया. कोरोना के बेहताशा बढ़ रहे मामलों को देखते हुए गुरुवार को स्थानीय पुलिस चौकी में उपजिलाधिकारी दुष्यंत मौर्य ने बांसडीह के व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें कोरोना गाइडलाइन का पालन करने और कराने को कहा।

एसडीएम दुष्यंत मौर्य ने कहा कि कोरोना संक्रमण फिर से पांव पसार रहा है। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम स्वयं भी सजग रहें और दूसरों को भी जागरूक करें। वृद्ध व्यक्ति बिना कोई जरूरत के बाहर न निकले व हमेशा मास्क लगाएं।

उन्होंने नगर के सभी व्यापारिक संगठनों से सहयोग मांगा और व्यापारियों से अपने अपने प्रतिष्ठानों पर कोरोना से बचाव को जरूरी एहतियात बरते जाने पर जोर दिया। कहा कि व्यापारी अपनी दुकानों पर ग्राहकों से शारीरिक दूरी बनवाएं। साथ ही मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करें। इतना ही नहीं कोई भी बुजुर्ग व्यापारी अपनी दुकान पर न बैठे।

चेतावनी दी कि यदि कोई भी व्यक्ति कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर नगर व्यपार मंडल अध्यक्ष विजय कुमार गुल्लर ने सभी व्यापारियों से कोरोना को लेकर जारी शासन प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की। इस दौरान बैठक में मनोज साहू,राजेश गुप्ता,नारायण जी अग्रवाल,अभिषेक मिश्रा, श्रीप्रकाश गुप्ता,विनय कुमार,बेचू प्रसाद,गोपाल जी गुप्ता सहित काफी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र के साथ बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)