बलिया में कोरोना का कहर, एक ही दिन में कोरोना संक्रमण का नया रिकॉर्ड

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया में कोराना के मामले बेतहाशा बढ़ते ही जा रहे हैं। शुक्रवार को एक ही दिन में यहां कोरोना संक्रमण के इतने मामले सामने आए कि जिले में एक दिन में कोरोना संक्रमण का नया रिकॉर्ड बन गया

जिला प्रशासन की तरफ से जारी कोरोना हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार को बलिया जिले में 459 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है. एक दिन में इतने मामले इससे पहले कभी सामने नहीं आए थे। इसके साथ ही यहां एक्टिव केस की संख्या 2137 पहुंच गई है. इसमें 1018 लोग होम आइसोलेशन में है.

एक साथ इतने मामले सामने आने पर प्रशासन ने भी सतर्कता बढ़ा दी है। जिलाधिकारी अदिति सिंह के निर्देश पर पूरे जिले में जहां भी कंटेनमेंट जोन है, वहां युद्धस्तर पर छिड़काव कराया जा रहा है। सभी नगरीय निकाय में अधिशासी अधिकारियों को तथा ग्रामीण क्षेत्रों के लिए खंड विकास अधिकारियों को इस पर लगातार नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। लोगों को इस बात की हिदायत दी जा रही है कि कोविड प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत पालन करें। मास्क जरूर लगाएं, कुछ भी छूने के बाद सेनेटाइजर का प्रयोग करें और शारीरिक दूरी का हमेशा ख्याल रखें।

पुलिस ने बांटा मास्क, मास्क लगाकर ही बाहर निकलने की हिदायत

कोरोना के मामले इतने बढ़ रहे हैं लेकिन लोग लापरवाह ही दिख रहे हैं, मास्क लगाने वालों की संख्या बहुत ही कम है।  इसे देखते हुए पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। इस हप्ते पुलिस ने अब तक कुल 12  मुकदमे पंजीकृत किए, जिसमें अभियुक्तों की संख्या 83 है। कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन में कुल 563 व्यक्तियों का चालान किया गया, जिनसे जुर्माने के रूप में सात हजार से अधिक की धनराशि वसूली गई।

 

 

पुलिस ने शुक्रवार को दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक एक अभियान भी चलाया गया, जिसके अंतर्गत सड़क पर बिना मास्क के दिखने वाले लोगों को मास्क वितरित किया गया। उनको यह हिदायत भी दी गई कि आगे से मास्क लगाकर ही बाहर निकलें। जिले भर में चलाए गए अभियान में पुलिस के जवानों ने कोरोना गाइडलाइन के विषय में समझाया व जागरूक किया।

 

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)