भाजपा के जश्न और बलिया में विकास कार्यों को लेकर सपा नेता मनोज सिंह ने उठाए सवाल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया,बलिया. प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने पर सत्ताधारी पार्टी जश्न मना रही है और सरकार की उपलब्धियां बता रही है वहीं समाजवादी पार्टी के नेता मनोज सिंह ने प्रदेश सरकार पर सभी जनहित के मुद्दों पर विफल होने का आरोप लगाया है. मनोज सिंह का कहना था कि प्रदेश की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है, और सरकार जश्न मना रही है.

 

शुक्रवार को बैरिया स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मनोज सिंह ने बैरिया विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि सड़क, बिजली, शिक्षा, चिकित्सा, सुरक्षा सब कुछ पूरी तरह से बदहाल है. यह हाल अकेले बैरिया विधानसभा क्षेत्र का नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में यही स्थिति है.

 

सपा नेता मनोज सिंह ने सोनबरसा में 100 बेड के अस्पताल की चर्चा करते हुए कहा कि पैसे के अभाव में अस्पताल का निर्माण कार्य ठप है. भाजपा के जनप्रतिनिधि अपनी ही सरकार में अस्पताल बनाने के लिए पैसा रिलीज नहीं करा पा रहे हैं. एनएच 31 के निर्माण में मानक का उल्लंघन और काफी धीमी गति से कार्य होने के लिए जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदार ठहराते हुए मनोज सिंह ने कहा कि लगता है इस मामले को उच्च न्यायालय में ही ले जाना पड़ेगा. क्षतिग्रस्त सड़क पर उड़ने वाले धूल के गुबार से लोग परेशान हैं लेकिन सत्ताधारी पार्टी के नेताओं को यह दिखाई नहीं देता. बिजली की स्थिति बदहाल है. हाईटेंशन के तार टूटने से कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं बावजूद इसके भाजपा सरकार ऐसे तारों को बदलने के लिए कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

 

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे बलिया जिले से 28 किलोमीटर दूर ही समाप्त हो जा रहा है. बिहार में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे जा रहा है लेकिन बलिया के रास्ते मांझी घाट तक उसे लाने में यहां के सत्ताधारी जनप्रतिनिधि बुरी तरह विफल है. सुरेमनपुर दियराचंल में विकास कार्य बाधित होने आए दिन आग लगी की घटनाएं होने सहित बैरिया विधानसभा की तमाम समस्याओ को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि 2022 में फिर सपा की सरकार बनेगी और हमारी सरकार पुनः प्रदेश के विकास को गति देगी.

 

उन्होंने शिवपुर घाट पर बनने वाले पुल के निर्माण कार्य में भी देरी पर चिंता जताते हुए कहा कि जिस जिले में भाजपा के पांच सांसद और पांच विधायक मंत्री हो वहां का विकास ठप्प हो या कैसी विडंबना है.

 

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)