बलिया में बिजली विभाग के जेई पर अवैध उगाही करने और नहीं दिए जाने पर पीट कर हत्या का आरोप

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मनियर, बलिया. मनियर थाना क्षेत्र बेहद दर्दनाक खबर सामने आ रही है। यहां पर बिजली विभाग के जेई कैलाश राव और साथी कर्मचारी रंजीत वर्मा पर आरोप है इन्होंने अवैध वसूली के लिए आटा चक्की चलाने वाले एक युवक पर दबाव बनाया और इनकार करने पर उसकी पिटाई कर दी जिससे उसकी मौत हो गई।

 

मृतक युवक का नाम राम प्रवेश है। राम प्रवेश अपने पिता मुद्रिका गोंड़ के साथ मनियर थाना क्षेत्र के रिगवन गांव में आटा चक्की चलाते थे। मुद्रिका गोड़ ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में कहा है कि जेई कैलाश राव और रंजीत वर्मा शुक्रवार, 26 मार्च की दोपहर को तीन-चार अन्य लोगों और दो पुलिसकर्मियों के साथ आटा चक्की पर पहुंचे थे। इन लोगों ने बिजली के कनेक्शन के बारे में पूछताछ की तो मुद्रिका गोंड़ ने उन्हें कागजात दिखाए। इन्हें देखने के बाद जेई और उनके साथियों ने गुस्सा दिखाते हुए 20 हजार रुपयों का मांग की और नहीं देने पर झूठे मुकदमे में फंसाने और बिजली कनेक्शन काट देने की धमकी दी।

 

मुद्रिका गोड़ ने कहा है कि वह वैध बिजली कनेक्शन लेकर आटा चक्की चलाते हैं और बिजली का बिल भी तय समय पर भरा है। उन्होंने कैलाश राव को रुपए देने से इनकार कर दिया तो कैलाश राव गाली-गलौच पर उतर आया। इसी दौरान रामप्रवेश ने उन्हें गाली-गलौच नहीं करने के लिए कहा, इस पर इन लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। पिटाई से रामप्रवेश नीचे गिर पड़ा। उसकी गंभीर हालत देख कर बिजली विभाग के लोग भाग गए।

 

परिजन रामप्रवेश को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर ले गए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों का कहना है कि बिजली विभाग के कर्मचारियों ने पीट-पीट कर रामप्रवेश को मार डाला। इस घटना से गुस्साए लोगों ने थाना मनियर पर भी जमकर हंगामा काटा और कार्रवाई की मांग करने लगे। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत किया। तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

 

मृतक राम प्रवेश की पत्नी इंद्रावती देवी का रो-रो कर बुरा हाल है। एक पुत्र नीतीश कुमार कक्षा आठवीं का छात्र है जिसकी उम्र 15 वर्ष है, 17 और 19 वर्ष की दो बेटियां हैं। इंद्रावती देवी अब अपने व बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हैं।

 

घटना को लेकर स्थानीय लोगों में बिजली विभाग के प्रति बहुत गुस्सा है। लोगों की माने तो बिजली चेकिंग के नाम पर आए दिन बिजली विभाग के कर्मचारी रौब दिखाया करते हैं और अब तो उन्होंने जान ही ले ली। उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

 

(मनियर से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)