पंचायत चुनावों से पहले बलिया बॉर्डर पर अवैध हथियारों की फैक्ट्री का पर्दाफाश, भारी मात्रा में असलहे बरामद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. बैरिया थाना क्षेत्र के गंगा पार स्थित बिहार सीमा से लगे गांव नौरंगा में रविवार को अवैध हथियारों का कारोबार करने वालों पर पुलिस ने जबरदस्त छापेमारी की. पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा के नेतृत्व में की गई छापेमारी में उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ ही बिहार पुलिस की भी टीम शामिल थी.

 

लगभग चार घण्टे की कार्रवाई में पुलिस ने नौरंगा व चक्की नौरंगा गांव के कई घरों में छापेमारी की जिसमे एक कार्बाइन,कई बने-अधबने तमंचे,एक मैगजीन व एक पेटी कारतूस के अलावा अन्य असलहे व असलहे बनाने के उपकरण बरामद किए गए.

 

पुलिस ने हथियारों का गोरखधंधा करने वाले सुरेन्द्र ठाकुर उर्फ चुहिया ठाकुर के पुत्र अमरेंद्र ठाकुर और राजू शर्मा पुत्र केदार शर्मा को गिरफ्तार किया. पंचायत चुनावों से पहले पुलिस की यह बड़ी कामयाबी है.

 

पुलिस ने हथियार तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए पूरी तैयारी की हुई थी. ग्रामीणों का कहना है कि पहले सादे ड्रेस में एसओजी के दो पुलिसकर्मी अवैध राइफल खरीदने नौरंगा पहुचे थे, दो पुलिसकर्मियों ने अवैध हथियार के सौदागर को पहले खुद ही दबोचने का प्रयास किया लेकिन हथियार माफिया हाथापाई पर उतर आया, तब पुलिसकर्मियों ने पुलिस अधीक्षक को इसकी सूचना दी. इसके बाद पूरा नौरंगा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. छापेमारी मे सीओ बैरिया राजेश कुमार तिवारी,एसएचओ हल्दी मनोज कुमार सिंह समेत भारी संख्या में पुलिस बल बज्र वाहन के साथ मौजूद रहे.

 

पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा ने पत्रकारों को बताया कि मुखबिर की सूचना पर यह कार्रवाई की गई है, दो आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है जिनसे पूछताछ हो रही है. पुलिस टीम इस गिरोह के बिहार से जुड़े तारों को भी जोड़ने की कोशिश कर रही है.

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)