जलाभिषेक के लिए शिव के मंदिरों में लगी श्रद्धालुओं की कतार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • मेले का भी आनंद उठाया भक्तों ने, जमकर की खरीदारी
  • सभी मंदिरों के पास मुस्तैदी से तैनात रही पुलिस, महिला पुलिस भी शामिल

बांसडीह : महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर सोमवार को क्षेत्र के शिवालयों में भारी भीड़ रही. मंदिरों में जहां भोले के जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही थी वहीं, भजन-कीर्तन और जयकारों से माहौल भक्ति के रंग में रंगा था.

 

 

आसपास के इलाकों के मंदिरों में भी शिवभक्तों की कतारें लगने लगी थीं. कहीं-कहीं तो तड़के ही भक्त जन कलश और पूजन सामग्री लेकर मंदिरों की ओर जाते दिखे.

 

 

लोगों की सुविधा के लिए प्रशासन की ओर से भी चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी थी. सभी मंदिरों के पास पर्याप्त पुलिस व्यवस्था थी. कहीं-कहीं तो पुलिस वाले भक्तों को जलाभिषेक करने में मदद भी करते दिखे. महिला पुलिस भी तैनात थी.

 

 

बांसडीह कचहरी स्थित बाबा गरीबा नाथ महादेव मंदिर, बाबा भूतेश्वर नाथ महादेव मंदिर बड़ी बाजार, घोघा में बाबा सैदनाथ महादेव मंदिर सैदपुरा, शोकहरण नाथ मंदिर असेगा, बाबा अवनिनाथ महादेव मंदिर बड्सरी आदि में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही.

 

 

श्रद्धालुओं ने सुबह से ही शिवालयों में जाकर बाबा भोलेनाथ को गंगाजल, भांग आदि से अभिषेक किया. लोग पैदल, निजी वाहनों से भोर से ही मंदिरों में जलाभिषेक के लिए लम्बी लम्बी कतारों में लगे रहे.

जलाभिषेक करने आये श्रद्धालुओं ने सैदनाथ मंदिर सैदपुरा पर लगे मेले का भी खूब आनंद उठाया. वहां लोगो ने जमकर खरीदारी भी की. मेले वाले स्थानों पर भी पुलिस बल तैनात था.

 

 

सुबह से ही SDM बांसडीह दुष्यन्त कुमार मौर्य, तहसीलदार गुलाबचन्द्रा, प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह, उपनिरीक्षक चक्रपाणि मिश्र, ज्योति सिंह, भोलानाथ यादव आदि पुलिस कर्मी मंदिरों के आसपास चक्रमण करते रहे.