अल्टीमेटम पर न छोड़ा तो प्रशासन ने खाली कराया अतिक्रमण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • बदला लेने के लिए दबंगों ने दूसरी सार्वजनिक सड़क को किया अवरुद्ध

दुबहड़ : स्थानीय क्षेत्र के घोड़हरा अड़रा ढाले से उत्तर की तरफ जाने वाले सरकारी छवर / रास्ते के अतिक्रमण को न्यायालय के आदेशानुसार तहसीलदार और थानाध्यक्ष दुबहड़ के सहयोग से शनिवार की देर शाम हटा दिया गया.

बताते हैं कि प्रतिशोध स्वरूप उग्र होकर दबंगों ने आजादी के पहले से चल रहे सार्वजनिक सड़क को टीन-करकट और बांस- बल्ली लगाकर अवरुद्ध कर दिया. इससे कई गांवों का आवागमन ठप पड़ गया.

सूचना पर हमराहियों के साथ पुनः पहुंचे दुबहड़ थानाध्यक्ष रंजीत सिंह एवं तहसीलदार शिवसागर दुबे ने सार्वजनिक सड़क के अवरोध को भी हटवाकर अतिक्रमण मुक्त कराया. रास्ता रोकने व्यक्ति को संगत धाराओं में चालान कर दिया.

ज्ञात हो कि कुछ दबंगों द्वारा घोड़हरा ढाले के पश्चिम से उत्तर की तरफ जाने वाली सरकारी छ्वर को बरसों से फूस, पलानी और शौचालय बनवाकर कब्जा कर लिया गया था. इसे खाली कराने के लिए अड़रा निवासी अजय सिंह ने संबंधित न्यायालय में मुकदमा दाखिल किया था.

 

 

संबंधित न्यायालय ने 15 दिन के अंदर अवरोध को हटाकर अतिक्रमण मुक्त करने का आदेश दिया था. जब नियत समय तक अवरोध नहीं हटाया गया तो तहसीलदार शिवसागर दुबे ने थानाध्यक्ष दुबहड़ की मदद से छवर को अतिक्रमण मुक्त कराया.

इधर प्रतिशोध स्वरूप उग्र होकर दबंगों ने मूल अड़रा घोड़हरा सड़क को टीन-करकट और बांस-बल्लियों से अवरुद्ध कर कई गांवों का आवागमन ठप कर दिया. घटनास्थल पर पुनः पहुंचे तहसीलदार शिवसागर दुबे दुबहड़ पुलिस की मदद से उसे भी अवरोध मुक्त कराया.

अड़रा गांव के लोगों ने बताया कि उनके पूर्वज जनहित और अपनी सुविधा के मद्देनजर आजादी के पहले से ही अड़रा- घोड़हरा बाजार सड़क मार्ग के लिए जमीन दी थी. इसे समय-समय पर विभिन्न प्रशासनिक विभागों द्वारा टेंडर कराकर मिट्टी, खड़ंजा, पीच एवं आरसीसी ढलाई भी किया जाता रहा है.

 

 

उन्होंने कहा कि तीन माह पहले ही ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विभाग द्वारा आरसीसी कराकर सड़क का पुनर्निर्माण कराया गया था.

अड़रा घोड़हरा संपर्क मार्ग से घोड़हरा, अड़रा सहित दुबहड़ उत्तरी, दुबहड़ यादव डेरा, बैलाडीह, पिपरा, रामपुर बोहा, शिवपुर, चंदवक, बिसेनी डेरा, दुद्धी पुर, अकबरपुर, बड़की सेरिया आदि विभिन्न गांवों के लोग आवागमन करते हैं.

कू