बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

सिकंदरपुर : शिक्षा क्षेत्र नवानगर अन्तर्गत जूनियर हाईस्कूल के प्रांगण मे ब्लॉक स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता आयोजित की गयी. इस दौरान जूनियर हाई स्कूल के विद्यार्थियों ने स्वागत गीत, पीटी और खो-खो प्रतियोगिता में भाग लिया.

बलिया : बलिया जिले की एक अदालत ने ‘ऑनर किलिंग’ के तीन साल पुराने मामले में दो लोगों को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास और जुर्माने की सजा सुनायी है. अभियोजन पक्ष के अनुसार सुखपुरा थाना क्षेत्र के कुर्थिया ग्राम में 21 मई 2016 को कक्षा 11 की छात्रा सरस्वती (18) की हत्या करके शव को जला दिया गया था.

सुखपुरा : अदालत की ओर से SC/ST एक्ट मामले के तीन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है. अदालत के आदेश पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपियों के घरों पर नोटिस चस्पा कर दिया है. समर्पण न करने की सूरत में पुलिस की ओर से अब कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.

रसड़ा : बलिया मार्ग स्थित रामपुर पुलिया के पास बुधवार सुबह तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से धान मड़ाई करने वाली ट्रैक्टर खाई में पलट गयी. एक मजदूर की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. घायलों को सीएचसी लाया गया.

बांसडीह : कोतवाली थाने की पुलिस ने तीन नाबालिग लड़कियों के अपहरण के आरोपी को आम्बेडकर तिराहा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.बता दें कि कोतवाली पुलिस ने 20 नवम्बर को तीन परिवारों की लड़कियों को भगाकर ले जाने वाले बांसडीह निवासी आशीष पासवान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था.

सिकंदरपुर : थाना क्षेत्र के सिकन्दरपुर नगरा मार्ग पर मंगलवार की शाम बनहरा मोड़ के समीप ट्रैक्टर ट्राली और बाइक की टक्कर में तीन युवकों की मौत हो गई. घटना की सूचना पर पहुंची सिकन्दरपुर पुलिस ने शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

बलिया : हरिशंकर प्रसाद लॉ कॉलेज चितबड़ागांव में मंगलवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से संविधान दिवस मनाया गया. इस अवसर पर विधि के विद्यार्थियों को कानून से संबंधित विभिन्न जानकारियां दी गयीं.

बलिया :जिले के खेजुरी थाने की पुलिस ने चोरी की 6 मोटरसाइकिल समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपियो से दो तमंचे और तीन कारतूस भी बरामद किये गये. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गयी है.

• उत्तर प्रदेश में कोहरे का कोहराम शुरू हो गया है. संतकबीर नगर में मंगलवार सुबह घने कोहरे की वजह से 25 वाहन आपस में टकरा गए. हादसा संतकबीर नगर के राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ. इस भयानक हादसे में करीब 9 लोगों के घायल होने की खबर है. सड़क हादसे के बाद चारों तरफ चीख-पुकार मच गई. सड़क हादसे में घायल हुए लोगों में बलिया जिले के संतोष और रमेशचंद भी शामिल हैं.

• मंगलवार को जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने जिले के 42 अधिकारियों का वेतन रोकने का आदेश वरिष्ठ कोषाधिकारी ममता सिंह को दिया. इन अधिकारियों को चेतावनी भी दी गई है कि आगे सुधार नहीं दिखा तो और भी बड़ी कार्रवाई होगी. आवश्यकता पड़ी तो जनशिकायतों के प्रति उदासीनता बरतने पर निलंबन के लिए भी पत्र भेजा जाएगा.

• उधर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा में कार्यभार ग्रहण के बाद से ही महिला चिकित्साधिकारी नदारद हैं. महिला चिकित्साधिकारी डॉ. सवर्णा सिंह की पोस्टिंग एक माह पहले हुई थी. पखवारा भर पहले उन्होंने सोनबरसा पहुंचकर कार्यभार भी ग्रहण कर लिया. इसके बाद यहां से चली गई और तब से वापस नहीं लौटीं. लगभग रोज ही महिला रोगी उनकी राह निहार रही हैं.

• मंगलवार को जिले की विभिन्न तहसीलों पर लेखपालों ने धरना प्रदर्शन किया. यूपी लेखपाल संघ के पदाधिकारियों ने एसडीएम के जरिए सीएम को आठ सूत्री मांग पत्र भिजवाया. मांग पत्र में एसीपी विसंगति, वेतन उच्चीकरण, प्रोन्नति (काडर रिव्यू), पेंशन विसंगति, भत्ते, राजस्व लेखपाल का पदनाम परिवर्तन, राजस्व उपनिरीक्षक सेवा नियमावली 2018 को प्रख्यापित किया जाना, आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र और लैपटाप के लिए डोंगल और प्रतिमाह नेट भत्ते उपलब्ध कराए जाने की मांग शामिल हैं.

• संविधान दिवस पर जिले भर में विभिन्न प्रकार का कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस दौरान शहर से लेकर गांव तक भारतीय संविधान के अनुपालन की शपथ ली गई. नगर के मुरली मनोहर टाउन इंटर कालेज में शिक्षकों ने छात्रों को संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ दिलाई. कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन की ओर से संविधान दिवस मनाया गया. राकेश कुमार यादव ने संविधान के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

• प्रदेश मुख्यालय से आए फूड सेफ्टी ऑन व्हील्स अर्थात सचल मोबाइल प्रयोगशाला वाहन मंगलवार को जीराबस्ती, हनुमानगंज, सुखपुरा में खाद्य सामग्रियों की जाचं की. इस दौरान 34 लोगों ने अपने घरेलू खाद्य सामग्रियों की निःशुल्क जांच करवाई. वाहन में मौजूद दल ने मिलावटी खाद्य पदार्थों से बचने के अहम टिप्स भी दिए.

• ददरी मेले में चल रहे पांच दिवसीय किसान मेले का समापन मंगलवार को हो गया. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि अंतिम दिन भी किसानों को फायदेमंद खेती की आधुनिक जानकारी दी गयी. मुख्य अतिथि भारतीय किसान संघ के अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने किसानों को उन्नतिशील खेती, पशुपालन, बागवानी आदि से सम्बन्धित लाभकारी बातें बताई.

• पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से कई प्रमुख ट्रेनों का निरस्तीकरण, मार्ग परिवर्तन एवं शार्ट टर्मिनेशन किया गया है. वाराणसी मंडल के मंडुवाडीह-हरदत्तपुर के मध्य दोहरीकरण और लोहता बाई पास लाइन को लेकर मंडुवाडीह स्टेशन पर हो रहे नान इंटरलॉकिंग कार्य के चलते ऐसा किया गया है. बताया जा रहा है कि 55133/55134 वाराणसी सिटी-बलिया-वाराणसी सिटी सवारी गाड़ी 03 दिसम्बर,2019 और 04 दिसम्बर,2019 को निरस्त रहेगी.

• टीडी कॉलेज के छात्र नेताओं ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया. साथ ही छात्र नेताओं के साथ दु‌र्व्यवहार करने वाले शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की. इस संबंध में छात्रनेताओं ने पत्रक भी सौंपा. छात्र नेताओं ने कहा कि प्रशासन एक तरफा कार्रवाई कर रहा है. इससे छात्र नेता आहत है.

• जिले में स्वीकृत कुल 61 क्रय केंद्रों के सापेक्ष अभी भी 41 केंद्रों पर खरीद की बोहनी तक नहीं हो सकी है. जिन धान क्रय केन्द्रों पर अब तक खरीद शुरू नहीं हो पाई है. उसमें पीसीएफ और एनसीपीएफ के ही 23 केंद्र शामिल हैं. धान क्रय केंद्र खोले जाने के करीब 25 दिन बाद भी धान क्रय अपनी रफ्तार नहीं पकड़ पाया है. सरकारी दावे के बाद भी हजारों किसान जहां बिचौलियों के हाथों ठगे जा रहे हैं. वहीं हजारों किसान जिले के विभिन्न केन्द्रों पर धान बेचने की ताक में दरबदर भटक रहे हैं.

• राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश नारायण सिंह के चचेरे भाई कृष्ण कुमार सिंह उर्फ झाम सिंह नहीं रहे. वे 67 वर्ष के थे और लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे. बैरिया तहसील के जयप्रकाशनगर ग्राम पंचायत कोड़हरा नौबरार के कृष्ण कुमार सिंह प्रधान भी रह चुके थे.

• रेल विकास निगम लिमिटेड ने 222.74 करोड़ की लागत से बेल्थरारोड और तुर्तीपार के बीच रेल पुल निर्माण के लिए हरी झंडी दे दिया है. रेल लाइन के दोहरीकरण और विद्युतीकरण का कार्य तेज हो गया है. भटनी-औडि़हार रेल खंड के दोहरीकरण और विद्युतीकरण की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. साथ ही घाघरा नदी पर रेल पुल निर्माण की तैयारी जोर-शोर से चल रही है.

• बलिया जिले के 7वें सीओ सर्किल के रूप में सृजित हुए बिल्थरारोड सीओ कार्यालय का निर्माण शुरू हो गया है. उभांव थाना परिसर में ही फिलहाल करीब 13 सौ स्क्वायर फीट एरिया में निर्माण कार्य तेजी से शुरू है.

• पुलिस कर्मियों को महंगा पड़ सकता है वैवाहिक समारोह के आर्केस्ट्रा में बार बालाओं संग असलहा प्रदर्शन करते हुए डांस करना. इस डांस का वीडियो वायरल होते ही प्रशासन हरकत में आ गया. मऊ जिले के मधुबन थाना क्षेत्र के काठतरांव की यह घटना है. पुलिस कप्तान अनुराग आर्य ने लोकल पुलिस से इस मामले में रिपोर्ट तलब किया है. ऐसे में पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भई संभव है.

• चोरी की आधा दर्जन बाइकों और असलहों के साथ तीन चोरों को जनुआन पुलिया से खेजुरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपियों में पहेसर निवासी ओमप्रकाश, हरिपुर निवासी अखिलेश और दुगरली निवासी संतोष राजभर शामिल हैं. पुलिस की माने तो बाइक चोरी की कई घटनाओं को ये अंजाम दे चुके हैं.

• हजौली कुकुंरहा के पास छापेमारी कर गडवार पुलिस ने 2833 शीशी अंग्रेजी शराब बरामद किया. साथ ही तस्करी के आरोपी फेफना के बहादुरपुर निवासी सबरू राजभर को गिरफ्तार कर लिया.

• बांसडीह कस्बे से किडनैप तीन लड़कियों को कोतवाली पुलिस ने बलिया रेलवे स्टेशन से मुक्त करवा लिया. मगर किडनैपर हत्थे नहीं चढ़ा. हमारे संवाददाता रविशंकर पांडेय ने बताया कि बीते 20 नवंबर को इन लड़कियों को शातिर बहला फुसला कर भगा ले गया था. इस मामले में बांसडीह कस्बे के ही चन्द्रमा पासवान के बेटे आशीष कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी.

• 45 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से भागता है यह घोड़ा. खरीदार इसकी कीमत साढ़े चार लाख तक चुकाने को तैयार है. मगर घोड़े का मालिक पांच लाख से नीचे उतरने को तैयार नहीं है. जी हां. संत शिरोमणि सुदिष्ट बाबा की समाधि स्थल पर लगे अश्व मेले में चाईछपरा निवासी भूलन यादव का यह घोड़ा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

• हवेली- झोपड़ी सबका मुकद्दर कैसे फूटेगा. हमारी प्रेम की दौलत लुटेरा कैसे लूटेगा. हजारों तोड़ दो मंदिर या मस्जिद. हमारी एकता ना टूटी तो भारत कैसे टूटेगा. यही शेर पढ़ कर पटना के मशहूर कव्वाल सलाउद्दीन चिश्ती ने महफिल लूट लिया. ददरी मेले के ऐतिहासिक भारतेंदु हरिश्चंद्र कला मंच पर कव्वाली गायन का.

• संविधान दिवस पर मंगलवार को जिला स्तरीय ओपेन पुरुष साइकिल रेस का आयोजन किया गया. शुरुआत वीर लोरिक स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से हुई. पुलिस लाइन, कुंवर सिंह चौराहा, विकास भवन, जिलाधिकारी आवास और कलेक्ट्रेट परिसर होते हुए प्रतियोगी फिर स्टेडियम पहुंचे. इस प्रतियोगिता में कुल 82 युवाओं ने भाग लिया. मुख्य अतिथि अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सत्य प्रकाश त्रिपाठी ने हरी झंडी दिखाकर प्रतिभागियों को रवाना किया. प्रतियोगिता में मुलायम गुप्त ने अव्वल रहे. जबकि मोनू कुमार दूसरे और अनिकेत गुप्त ने तीसरा स्थान हासिल किया.

• साहिबाबाद के लिक रोड थानाक्षेत्र के एक गांव से अगवा बच्ची समेत चार बच्चे अपने पहले पिता के साथ बलिया पहुंच गए हैं. इन बच्चों के अपहरण की रिपोर्ट लिक रोड थाने में दर्ज है. पुलिस जांच में पता चला है कि बच्चे अपने पिता के साथ मर्जी से गए हैं और यहां पर वह सुरक्षित भी हैं. यदि फरियादी मां चाहेंगी तो बच्चों को पुलिस वापस गाजियाबाद ले आएगी. मूल रूप से बलिया की रहने वाली महिला आठ माह पहले अपनी बेटी और तीन बेटों के साथ गाजियाबाद में एक व्यक्ति के साथ जाकर रहने लगी. महिला शनिवार की शाम वसुंधरा से काम कर घर लौटी तो बच्चे नहीं मिले. महिला ने लिक रोड थाने में बच्चों के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. महिला ने अपने दूसरे पति पर भी बच्चे के अपहरण की आशंका जताई थी. दरअसल, उसके दूसरे पति ने महिला की दस साल की बेटी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया था. पुलिस ने आरोपित पिता को बीते एक नवंबर को गिरफ्तार भी कर लिया था. मगर मौका पाते आरोपित पुलिस हिरासत से फरार हो गया.