डीएम ने 42 अधिकारियों का रोका वेतन, मची हड़कम्प

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • जनशिकायतों के निस्तारण में उदासीनता बरतने पर कार्रवाई
  • अगले तीन दिन सुधार नहीं दिखा तो होगी और बड़ी कार्रवाई

बलिया : जनशिकायतों के प्रति उदासीनता बरतने पर जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने मंगलवार को वरिष्ठ कोषाधिकारी ममता सिंह को जिले के 42 अधिकारियों के वेतन रोकने का आदेश दिया है.

साथ ही, चेतावनी भी दी है कि आगे सुधार नहीं दिखा तो और भी बड़ी कार्रवाई होगी. जरूरत पड़ी तो निलंबन के लिए भी पत्र भेजा जाएगा. डीएम ने स्पष्ट कहा है कि अगले तीन दिनों में डिफाल्टर होने की शिकायतें निपटा दें. इस कार्रवाई से अधिकारियों के बीच हड़कम्प मचा हुआ है.

गौरतलब है कि जिलाधिकारी ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद ही अधिकारियों से दो टूक कहा था कि जनशिकायतों का निस्तारण समय से कर देंगे. हफ्ते दिनों का मौका देने के बाद मंगलवार को उन्होंने 42 अधिकारियों के वेतन रोकने की कार्रवाई की.

इन अधिकारियों का रुका वेतन

जिलाधिकारी ने जिनके वेतन रोकने का आदेश दिया है, उनमें मुख्य चिकित्साधिकारी, डीआईओएस, डीपीआरओ, डीडीओ, पीडी, समाज कल्याण अधिकारी, विद्युत खंड 2 व 4 और विद्युत परीक्षण खंड, लोनिवि अभियंता निर्माण खंड और जल निगम के एक्सईएन शामिल हैं.

साथ ही, तहसीलदार बांसडीह, तहसीलदार बैरिया, जिला कृषि अधिकारी शामिल है. सूची में उप दुग्धशाला विकास अधिकारी, उप निदेशक कृषि, डीडीसी, युवा कल्याण अधिकारी, जिला समन्वयक पीएनबी, होम्योपैथ चिकित्साधिकारी, परियोजना अधिकारी डूडा के भी नाम हैं.

 

 

वहीं, महिला अस्पताल और जिला चिकित्सालय के सीएमएस, सहायक आयुक्त (प्रवर्तन) वाणिज्य कर,

बीडीओ और तीन ईओ पर भी कार्रवाई

डीएम ने चार बीडीओ के भी वेतन रोक दिये हैं. इनमें बांसडीह, बेलहरी, रेवती, मुरली छपरा, सोहांव के बीडीओ शामिल हैं. नगरपालिका रसड़ा के अधिशासी अधिकारी के साथ नगर पंचायत बांसडीह और सिकंदरपुर के ईओ का भी वेतन रोका गया है.

पांच दिवसीय किसान मेला का समापन

बलिया : ददरी मेले में चल रहे पांच दिवसीय किसान मेले का समापन मंगलवार को हो गया. मुख्य अतिथि भारतीय किसान संघ के अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने किसानों को उन्नतिशील खेती, पशुपालन, बागवानी आदि की बातें बताई.

साथ ही फसल अवशेष जलाने से होने वाले नुकसान को बताते हुए ऐसा करने से मना किया. उद्यान अधिकारी ने बागवानी से जुड़ी खेती के बारे में बताया. वहीं उप कृषि निदेशक और जिला कृषि अधिकारी कृषि विभाग की योजनाएं बतायीं.

कृषि विशेषज्ञ हरिशंकर वर्मा ने फल संरक्षण और सब्जियों से आर्थिक विकास के तरीके बताए.

मोबाइल लेबोरेट्री में 34 लोगों ने कराई मुफ्त जांच

बलिया : खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा प्रदेश मुख्यालय से आई मोबाइल लेबोरेट्री वैन मंगलवार को जीराबस्ती, हनुमानगंज, सुखपुरा में खाद्य सामग्रियों की जाचं की. इस दौरान 34 लोगों ने खाद्य सामग्रियों की मुफ्त जांच कराई.

वाहन में मौजूद दल ने मिलावटी खाद्य पदार्थों से बचने के अहम टिप्स भी दिए. साथ ही, इससे होने वाले नुकसान भी बताये. यह दल महिला टाउन पालिटेक्निक कालेज में भी गया. वहां शिक्षकों और छात्राओं को विभिन्न तरह की शुद्ध-अशुद्ध खाद्य सामग्री का विश्लेषण करके दिखाया.

इस मौके पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिवप्रताप शाही, अमित सिंह, विपिन गिरि, दिनेश राय, संतोष कुमार, चन्द्रप्रकाश यादव भी मौजूद थे.