दीपावली की पूर्व संध्या पर रंगोली बनाई विद्यार्थियों ने

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

चिलकहर से गोपीनाथ चौबे की रिपोर्ट

चिलकहर: सुनील कुमार इण्टर कालेज संवरा के विद्यार्थियों ने दीपावली की पूर्व संन्ध्या पर विद्यालय परिसर में रंगोली कार्यक्रम का आयोजन किया. वहीं, एसके रायल एकेडमी के विद्यार्थियों ने गणेश लक्ष्मी बनाकर मोहक झांकी पेश की. ग्रामीणों के बीच यह आकर्षण का केन्द्र था.

दीपावली की पूर्व संध्या पर कालेज के प्रांगण में आयोजित रंगोली कार्यक्रम में बच्चों का उत्साह देखने लायक था. उनकी बनाई रंगोली देख अभिभावक गर्व महसूस कर रहे थे. रंगोली की प्रशंसा कर उनका उत्साह बढ़ा रहे थे.

विद्यालय के संस्थापक रविन्द्रनाथ पाण्डेय ने दीपावली पर्व मनाने परम्परा पर प्रकाश डालने के बाद कहा कि यह पर्व अज्ञान रूपी तिमिर का नाश कर ज्ञानरूपी आलोक से जन मानस को आलोकित करता. हमें अपने अंदर की बुराइयों को सदा के लिए मिटाने का संकल्प लेना चाहिए. चरित्र और ज्ञान से आदर्श समाज के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना चाहिए.

प्रबंधक सुधीर कुमार पाण्डेय ने कहा कि दीपावली सादगी का पर्व है. त्योहार के उत्साह में पटाखे बजाकर पर्यावरण को प्रदूषित करते हैं. बच्चों को यह भी संकल्प लेना चाहिए कि हम प्रकृति को प्रदूषण से मुक्त रखने के लिए अनावश्यक पटाखे नही बजायेंगे.

विद्यालय के प्रधानाचार्य राजीव कुमार पाण्डेय ने बच्चों द्वारा बनायी रंगोली की सराहना करते हुए कहा कि इस पावन पर्व पऱ मिट्टी से बने दीप जलायें और अधिकाधिक वृक्ष लगाकर पर्यावरण को शुद्ध और पृथ्वी को हरा भरा बनायें.

इस अवसर पर योगेंद्र कुमार तिवारी, आलोक कुमार चौबे, विजय उपाध्याय, सूर्य प्रताप सिंह, चन्दन वर्मा, आराधना सिंह, मनोज कुमार, विजेंद्र कनौजिया आदि विद्यालय के कर्मचारी और सैकड़ों अभिभावक उपस्थित थे.