जेई और एईएस के रोकथाम के लिए लोगों को करें जागरूक – डीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। जिलाधिकारी राकेश कुमार ने जापनीज़ इंसेफ्लाईटिस (जेई) एवं एक्यूट इंसेफ्लाईटिस सिंड्रोम (एईएस) के प्रभावी नियंत्रण के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश मातहतों को दिया.

इसे भी पढ़ें – अपराधियों पर नकेल कसने में नाकाम हैं अखिलेश सरकार-बंटू

उन्होंने इन रोगों के प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए विभिन्न गतिविधियां / कार्यक्रम आयोजित करने का भी निर्देश भी दिया. साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि दस दिन के अन्दर कार्यक्रम आयोजित कर उसके बारे में अवगत कराया जाए. समस्त कार्यक्रमों की संकलित रिपोर्ट सम्बन्धित फोटोग्राफ एवं वीडियो रिकार्डिंग जिला विकास अधिकारी को उपलब्ध कराया जाए.

इसे भी पढ़ें – ब्रह्माणी दरबार में मत्था टेक नारद ने लगाई चौपाल

उन्होंने विभिन्न गतिविधियां संम्पादित करने के लिए दस नोडल अधिकारी नामित कर दिया है. उन अधिकारियों को गतिविधियों पर व्यय की जाने वाली धनराशि भी निर्धारित कर दी गई है. इस प्रकार 2 लाख 75 हजार रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी.

इसे भी पढ़ें – श्रीनाथ मठ में रोट पूजन की तैयारियां जोरशोर से

जेई/एईएस से प्रभावित ग्रामों में विकास खण्ड़ नगरा के ग्राम नगरा, डिहवां मालीपुर, पदारी हैं. इसी प्रकार नवानगर के ग्राम कैलानी, नवानगर, कठौडा है. गडवार के ग्राम शाहपुर, सीयर के ग्राम सिहुरी, पहाडपुर, मधुबनी, तेन्दुआ, शाहपुर अफगां है. चिलकहर के ग्राम बछईपुर, चिलकर, छिब्बी हैं. बैरिया के ग्राम दयाछपरा है. रसडा के ग्राम सरदासपुर, अमहर, सरयापट्टी है. बांसडीह के ग्राम बांसडीह एवं विकास खण्ड दुबहड़ के शिवपुर दीयर है.

इसे भी पढ़ें- 12 अगस्त 1942, जब छात्रों ने किया क्रांति का शंखनाद