ब्रह्माणी दरबार में मत्था टेक नारद ने लगाई चौपाल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री नारद राय ने शुक्रवार को ब्रह्माणी देवी मंदिर में मत्था टेकने के पश्चात विधानसभा क्षेत्र के गांव धर्मपुरा, धरहरा, भरतपुरा, ब्रह्मांड, बसंतपुर समेत आधा दर्जन गांवों में जन चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं और तत्काल निदान करने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें – विक्रमादित्य के बसुधरपार में ‘नारद अवतार’

विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री नारद राय ने शुक्रवार को धर्मपुरा, धरहरा, भरतपुरा, ब्रह्मांड, बसंतपुर समेत आधा दर्जन गांवों में जन चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं और तत्काल निदान करने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए.
विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री नारद राय ने शुक्रवार को धर्मपुरा, धरहरा, भरतपुरा, ब्रह्मांड, बसंतपुर समेत आधा दर्जन गांवों में जन चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं और तत्काल निदान करने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि आज कुछ दलों के नेता राजनीति को कुटीर उद्योग का दर्जा दे रखे हैं. ऐसे लोगों को उन्होंने सीख दी कि राजनीति व्यापार का साधन नहीं है. इसे समाजसेवा के ही मकसद से अपनाना चाहिए. कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अनेक योजनाएं चलाकर और गरीबों के घर तक सरकारी खजाने का पैसा किसी न किसी माध्यम दे रहें हैं, जो पिछले लोकसभा चुनाव में हम लोग पूरे देश में एक समाजवादी सोच वाली सरकार बनाने के लिए अनुरोध कर रहे थे. तब नौजवानों को गुमराह कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी भावनाओं का शोषण किया. आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी गरीबों की बात सिर्फ मंच पर करती है और पूंजीपतियों को कानून बनाकर लाभ पहुंचा रही है.

इसे भी पढ़ें – नारद राय करेंगे ट्रामा सेंटर व नगवा महिला कॉलेज का निरीक्षण

श्री राय ने कहा कि मां ब्राह्मणी देवी की धरती को सजाने और संवारने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शहीद पार्क बसंतपुर में तारामंडल और नक्षत्रशाला बनवाने का फैसला किया है. नव जवानों को अच्छी तालीम देने के लिए चंद्रशेखर विश्वविद्यालय बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. आश्वासन दिया कि उत्तर प्रदेश सरकार हर छोटी-बड़ी समस्याओं को कैंप लगाकर समाधान करेगी.

इसे भी पढ़ें – मंत्री ने किया शहीद मंगल पांडेय की प्रतिमा पर माल्यार्पण

श्री राय ने जन भावनाओं को कुरेदते हुए कहा कि वह दिन याद कीजिए कि चुनाव के बाद पूरे 5 साल तक आपके सुख दुख में कोई नेता पूछताछ करने वाला नहीं मिलता था. मैं राजनीति सिर्फ विधायक बनने के लिए नहीं करता. जनता से रिश्ता बनाता हूं और उसका पूरे जीवन भर निर्वाह करता हूं. सिराने धर्मपुरा गांव में 11 हजार वोल्ट का तार खींचने का विरोध कर रहे लोगों से बातचीत कर विधायक निधि से पैसा देने की घोषणा की. लोगों की मांग पर अच्छी सड़क संपर्क मार्ग से जोड़ने की भी घोषणा की.

इसे भी पढ़ें – भृगु दरबार में मत्था टेक नारद ने नई पारी का किया शंखनाद

गांव में विधायक निधि से सड़क बनवाने की घोषणा की और धरहरा में 63 केवीए के ट्रांसफार्मर के स्थान पर सबके नया ट्रांसफार्मर लगाने की भी बात कही. यह सभी कार्य हफ्ते भर में पूरा कर दिए जाएंगे. कार्यक्रम में विधानसभा इकाई सपा अध्यक्ष भीम यादव, प्रमुख संघ के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र उर्फ़ गुड्डू राय, राजकुमार पांडेय, अजय यादव ग्राम प्रधान राजभर, राजकुमार यादव, पप्पू दुबे, रामेश्वर यादव, अशोक यादव, शंकर यादव, शिवशंकर पांडेय आदि मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें – आत्मिक शुद्धि का पाक महीना है रमजान – नारद