श्रीनाथ मठ में रोट पूजन की तैयारियां जोरशोर से

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रसड़ा (बलिया)| श्रीनाथ बाबा के मठ में आयोजित रोट पूजन की तैयारियां जोर शोर से प्रारम्भ है. इस ऐतिहासिक रोट पूजन में लाखों भक्त लाठियों से पूजन करेंगे.

इसे भी पढ़ें – लाठियों संग शौर्य प्रदर्शन करेंगे बाब श्रीनाथ के भक्त

लाखों की तादाद में, जनपद ही नहीं गैर जनपद समेत अन्य प्रांतों के भक्त भी इस रोट पूजन में भाग लेंगे.  भक्तों के लिये प्रसाद का निर्माण हफ़्तों से प्रारम्भ है. प्रसाद के निमार्ण में 151 कुंतल आटा,  80 कुंतल चीनी, पांच सौ टीन घी के अलावा तीन कुंतल सौफ का प्रयोग होगा.  इसके अलावा सवा सौ कुंतल आटा का शुद्ध घी द्वारा प्रसाद बनेगा. प्रसाद के निर्माण के कई चूल्हे पर हलवाइयों के साथ साथ दर्जनों मजदूर रात दिन लगे हुए हैं. महन्थ कौशलेन्द्र गिरी के साथ साथ पूजा कमेटी के सदस्य भी इस ऐतिहासिक रोट पूजन की तैयारी में जुटे हैं मालूम हो कि रसड़ा स्थित श्रीनाथ मठ पर बीते आठ साल से यह पूजा की जा रही है.

इसे भी पढ़ें – श्रीनाथ मन्दिर परिसर में लगा आरओ मशीन

रसड़ा के श्रीनाथ मठ में आयोजित होने वाले रोट पूजन की तैयारियों की समीक्षा करते आला अधिकारी और प्रबंध समिति के पदाधिकारीगण
रसड़ा के श्रीनाथ मठ में आयोजित होने वाले रोट पूजन की तैयारियों की समीक्षा करते आला अधिकारी और प्रबंध समिति के पदाधिकारीगण

उधर, श्री नाथ मठ पर ऐतिहासिक रोट पूजन की सफलता के लिए शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारियों और पूजा कमेटी की संयुक्त बैठक हुई. बैठक में पूजा की सफलताओं पर विचार विमर्श किया गया. बिजली, पानी, सुरक्षा पर भी विचार विमर्श कर मुहैया कराने का प्रशासनिक अधिकारियों ने कमेटी को आश्वस्त किया.

इसे भी पढ़ें – योगी आदित्यनाथ 18 को बलिया में

कमेटी के सदस्यों ने भी प्रशासन को पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया. एडीएम बच्चा लाल मौर्या, एडीशनल एसपी रामाज्ञा यादव,  उपजिलाधिकारी सुशील कुमार श्रीवास्तव,  क्षेत्राधिकारी श्रीराम, कोतवाल पीके मिश्रा,  नपाअध्यक्ष बशिष्ठ नरायन सोनी, महन्थ कौशलेन्द्र गिरी, वेद प्रकाश सिंह, मान सिंह. सत्य नरायन सिंह, जंग बहादुर सिंह, रमन सिंह, सतेन्द्र सिंह, दिनेश सिंह गोधन आदि लोग इस मौके पर उपस्थित रहे. अध्यक्षता डॉ. भानु प्रताप सिंह तथा संचालन श्रीनाथ सिंह ने किया.

इसे भी पढ़ें – श्री नाथ बाबा रोट पूजन 18 को