Central Desk January 9, 2020
  • हजरत चन्दन पीर साहब के सालाना उर्स-ए-पाक पर निकला जुलूस

सिकन्दरपुर: हजरत चन्दन पीर साहब के सालाना उर्स पाक के मौके पर उनके दरगाह के मैदान में स्थित मजार पर सर्वधर्म समभाव का नजारा दिखा.

 

 

अद्वैत शिव शक्ति परमधाम (डूंहा) के संस्थापक स्वामी ईश्वरदास ब्रम्हचारी (मौनी बाबा) के प्रतिनिधि के रूप में आधा दर्जन साधु संतों ने उर्स में शिरकत की. उन्होंने आस्था के साथ हजरत चन्दन पीर साहब के मजार पर चादर पोशी किया.

 

 

चित सुखानंद ने संत स्वामी ईश्वर दास ब्रम्हचारी के अद्वैत सिद्धान्त के प्रतिपादन के उद्देश्यों की चर्चा की. उन्होंने कहा कि सभी धर्मों का सार एक ही है – मानवता का पाठ पढ़ाना.

 

 

दरगाह शाह वली कादरी के मोतवल्ली डॉ सैय्यद मिन्हाजुद्दीन अज्मली ने प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए कहा कि आप लोगों के आने से मुझे काफी खुशी हुई.

उन्होंने उम्मीद जतायी कि इनके आने से समाज मे मिल्लत,इत्तेहाद और भाईचारे को बढ़ावा मिलेगा.

 

 

उर्स का समापन रात में ईशा की नमाज के बाद दरगाह शाह वली कादरी की तरफ से मजार पर चादर पोशी के साथ हुआ. इसके पूर्व दरगाह से चादर के साथ जुलूस निकाला गया. काफी संख्या में अकीदत मंदों ने शिरकत की.

जुलूस दरगाह से निकल कर परमपरागत मार्गों पर भ्रमण के बाद दरगाह के मैदान स्थित चन्दन पीर साहब के मजार पर पहुंचा. वहां डॉ सैयद सेराज अज्मली, डॉ सैयद मिन्हाजुद्दीन अज्मली,सैयद जिया अज्मली,सैयद जाफर अज्मली ने मजार पर चादर पोशी की.

इस मौके पर भीष्म चौधरी, फैजी अंसारी, इमरान अंसारी, सलमान अंसारी, इरशाद अमजदी, आबिद अंसारी ,मोहम्मद आलमगीर आदि लोग मौजुद रहे.

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.