बलिया: चुनाव में प्रत्याशियों के खर्च पर रहेगी चुनाव आयोग की पैनी नजर, निगरानी के लिए टीम बनीं

ECI nominated expenditure observers and DEOs hold meeting with expenditure monitoring teams engaged in Lok Sabha elections
ईसीआई द्वारा नामित व्यय प्रेक्षकों और डीईओ ने लोकसभा चुनाव में लगी व्यय अनुवीक्षण टीमों के साथ की बैठक
समस्त एआर‌ओ, नोडल,एफ‌एसटी,एस‌एसटी एवं वीएसटी, सहायक व्यय प्रेक्षक सहित अन्य अधिकारी बैठक में हुए शामिल

 

 

Please LIKE and FOLLOW बलिया LIVE on FACEBOOK page  https://www.facebook.com/ballialivenews

केके पाठक, बलिया

 

 

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल संपन्न कराने के दृष्टिगत भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा लोकसभा क्षेत्र 71- सलेमपुर के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक बालासुब्रमण्यम अनंतनारायण और 72-बलिया के लिए नियुक्त प्रेक्षक वेंकटेश एस एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार की उपस्थिति में समस्त उड़नदस्ता, स्थैतिक निगरानी एवं विडियो अवलोकन मजिस्ट्रेट, समस्त नोडल अधिकारी, सहायक व्यय प्रेक्षक एवं लेखा टीम प्रभारियों के साथ गंगा बहुउद्देशीय सभागार में बैठक संपन्न हुई.

बैठक मे लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 से संबंधित किये जाने वाले व्यय के सम्बन्ध मे चर्चा की गयी.

बैठक में वरिष्ठ कोषाधिकारी आनंद दुबे ने लोकसभा चुनाव के दौरान प्रत्याशियों द्वारा किए जाने वाले खर्च की निगरानी के लिए गठित की गई टीम और उनके प्रभारियों से प्रेक्षकों का परिचय करवाया और व्यय के लिए की जाने वाली कार्रवाइयों के बारे में विस्तृत जानकारी दी.

बैठक के दौरान प्रेक्षकों द्वारा सभी उपस्थित सदस्यों को अवगत कराया गया कि सभी प्रत्याशियों का निर्वाचन के उद्देश्य से किये जाने वाले व्यय का भुगतान बैंक के माध्यम से नया खाता खोलकर किया जाना है.

उन्होंने सभी सहायक व्यय प्रेक्षकों को निर्देशित किया गया कि व्यय अनुवीक्षण टीम मे लगे समस्त टीमों से दैनिक आधार पर सूचना प्राप्तकर छाया प्रेक्षण रजिस्टर मे अंकन कराना सुनिश्चित करेगें.

ECI nominated expenditure observers and DEOs hold meeting with expenditure monitoring teams engaged in Lok Sabha elections

उन्होंने प्रत्याशियों के खर्च को ठीक ढंग से मॉनिटरिंग करने तथा साक्ष्य के साथ समस्त अभिलेखों को रखने में सावधानी बरतने का निर्देश दिया.

जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार ने कहा कि भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार व्यय अनुवीक्षण के सभी प्रकार की टीमें गठित की गई है, जो विभिन्न क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन, अवैध रूप से पैसों का आवागमन, आपत्तिजनक वस्तुएं, जनसभाओं में दिए जाने वाले भाषणों सहित अन्य प्रकार की सूचनाएं इकट्ठा कर के जनपद स्तर पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे, जहां इसकी समीक्षा प्रेक्षकों और जनपद स्तरीय अधिकारियों द्वारा किया जाएगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उन्होंने व्यय अनुवीक्षण में लगी टीमों को वाहनों की चेकिंग अधिक सक्रियता से करने हेतु निर्देशित किया. उन्होंने सभी उड़नदस्ता और स्थैतिक निगरानी टीम के मजिस्ट्रेटों को पूरी दृढ़ता और ईमानदारी के साथ निष्पक्ष रूप से कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि हमारी टीमें भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अक्षरशः पालन कराना सुनिश्चित करेंगी, इसके लिए उन्होंने प्रेक्षकों को आश्वस्त किया.

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज, अपर पुलिस अधीक्षक डीपी तिवारी, एडीएम डीपी सिंह, सी‌आर‌ओ त्रिभुवन सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_

Facebook: https://www.facebook.com/ballialivenews 

Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/

Website: https://ballialive.in/

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.

https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel