लोकतंत्र की रक्षा के लिए शुरू हुआ लोक संवाद: सांसद मस्त

Public contact started to save democracy:MP Mast
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

लोकतंत्र की रक्षा के लिए शुरू हुआ लोक संवाद: सांसद मस्त
प्रधानमंत्री देश में चला रहे लोक संवाद

बैरिया (बलिया). जनहित में लोकतन्त्र की रक्षा के लिए शुरू किया गया लोक संवाद, ग्राम सभा से उठकर लोकसभा तक पहुंचा है जिसे आज संसद मे प्रस्तुत होने के बाद प्रधानमंत्री द्वारा पूरे देश में चलाया जा रहा हैं.

आज सामाजिक समरसता को बढ़ावा की आवश्यकता है, इसलिए संवाद आवश्यक है. सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त बुधवार को ब्लॉक संसाधन केंद्र मुरली छपरा के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे.
मस्त ने कहा कि अगर ग्राम सभा में यह संवाद नहीं शुरू हुआ होता तो लोकसभा तक नहीं पहुँचता.

उन्होंने कहा कि आज केन्द्र एवं राज्य सरकार की सारी योजनाओ का लाभ सीधे जनता को मिल रहा हैं. दीप प्रज्ज्वलन के बाद कार्यक्रम का आरम्भ हुआ.

सांसद ने कहा कि मेरे प्रयास से आज बलिया लोकसभा क्षेत्र में एक लाख बारह हजार करोड़ की विभिन्न योजनाओं सड़क, पुल, रेल लाईन, बंदरगाह,ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे आदि निर्माण कार्य चल रहे हैं . हमने अपने सरकार के केन्द्रीय मंत्री से जिस कार्य के लिये प्रस्ताव भेजा उसे स्वीकृति मिली, जिससे बलिया का स्वरूप बदल रहा है.

प्रधानमंत्री द्वारा केन्द्र में महिलाओ 33 फीसदी आरक्षण दिया गया है. सरकार द्वारा गाँव से खेतों को जोड़ने की योजना चलाई गयी है. इसका परिणाम हैं कि आज 60 फीसदी किसान एक फसल एवं 40 फीसदी किसान दो फसल पैदा कर उसका लाभ पा रहे.सन् 1952 से 2014 तक का कोई भी प्रधानमंत्री नहीं होगा जिस पर घोटाला का आरोप नहीं लगा होगा.

मस्त ने 98 करोड़ दो लाख 65 हजार रुपये की लागत से हुए दर्जनों कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया.
कार्यक्रम में पूर्व मंत्री उपेन्द्र तिवारी, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय यादव, परियोजना निदेशक बलिया, अमिताभ उपाध्याय, प्रमुख कन्हैया सिंह, राकेश सिंह, धर्मबीर उपाध्या, मनोज सिंह ने सम्बोधित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व प्रमुख अनिरुद्ध यादव एवं संचालन विजय बहादुर सिंह ने किया.

विकसित भारत यात्रा में स्वास्थ्य विभाग ने लगाया कैंप
विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा मौके पर कैंप लगाया गया वहीं कृषि विभाग द्वारा उन्नतशील बीजों का भी कैंप लगाया गया. कृषि सर्वे ड्रोन कैमरा भी रखा गया था जिससे, शीघ्र खेतों में पैदा होने वाली फसलों का सर्वे किया जा सकता है. वही सार्वजनिक वितरण प्रणाली का भी कैंप लगाया गया था. आंगनबाड़ी केन्द्रों का कैंप, भारतीय स्टेट बैंक, कृषि विभाग, यूपी बडौदा बैंक, उद्यान विभाग, पशुपालन विभाग आदि की भी प्रदर्शनी मौके पर पर लगाई गई.

दोबारा मौका मिला तो बलिया में कोई समस्या शेष नहीं रहेगी- सांसद वीरेंद्र सिंह
अपने मातृ भूमि के ऋण से उऋण होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे बलिया लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने पर बल दिया था. उनकी बातों को ध्यान में रखते हुए मैं बलिया लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़कर अपने मातृभूमि के ऋण से उऋण होने का प्रयास कर रहा हूं जिसमें केंद्र सरकार का भरपूर सहयोग है.मैंने जिले के लिए जिन योजनाओं का प्रस्ताव केंद्रीय पटल पर रखा, सभी पारित हो चुके हैं.दोबारा मौका मिला तो बलिया में कोई समस्या शेष नहीं रहेगी. यह मेरा प्रयास होगा अगर ऐसा हुआ तो मैं अपनी मातृभूमि के ऋण से पूर्ण रुप से उऋण हो जाऊंगा.

लोकगीत पर झूमे दर्शक
 कार्यक्रम मे भोजपुरी लोक गायक अभिनेता गोपाल राय ,अंजनी उपाध्याय ने लोकगीत प्रस्तुत किया जिस पर हजारों लोगों ने हौसला आफजाई करते करतल ध्वनियों से उनका स्वागत किया. इस कार्यक्रम में क्षेत्र के हजारों लोगों ने भाग लिया. कार्यक्रम के अंत में ब्लॉक प्रमुख कन्हैया सिंह ने आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया.

  • बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/