दुल्हन की तरह सज कर मायानगरी के लिए चली कामायनी

Dressed up like a bride, Kamayani left for Mayanagari.
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दुल्हन की तरह सज कर मायानगरी के लिए चली कामायनी
सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
पूर्वोत्तर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर रहे मौजूद

 

वाराणसी/ बलिया . यात्रियों की सुविधा हेतु रेल प्रशासन द्वारा गाड़ी सं 11072/11071 बनारस-लोकमान्य तिलक टर्मिनस-बनारस (कामायनी एक्सप्रेस) का बलिया रेलवे स्टेशन तक यात्रा विस्तार किया गया है . इस अवसर पर बलिया स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद बलिया वीरेन्द्र सिंह ने रविवार दिनांक 10 दिसम्बर 2023 को गाड़ी संo 11072 बनारस –लोकमान्य तिलक टर्मिनस (कामायनी एक्सप्रेस) को बलिया रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

Dressed up like a bride, Kamayani left for Mayanagari.

इस अवसर पर आयोजित उद्घाटन समारोह में सांसद वीरेन्द्र सिंह ने अपने सम्बोधन में कामायनी एक्सप्रेस को बलिया जिले के मुख्यालय बलिया स्टेशन पर यात्रा विस्तार देने के लिए रेल मंत्री एवं रेल प्रशासन का आभार व्यक्त किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय रेल यातायात का सबसे सुलभ एवं किफायती साधन है जो सस्ता होने के कारण आम जनता के लिये बहुत उपयोगी है.

Dressed up like a bride, Kamayani left for Mayanagari.

उन्होंने बताया कि बलिया क्षेत्र के निवासी लगातार बलिया से मुम्बई के लिए कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन की मांग कर रहे थे. इसी तरह जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैंने केन्द्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को कई बार पत्र लिखकर कामायनी एक्सप्रेस को बलिया रेलवे स्टेशन तक यात्रा विस्तार करने और यात्रियों की माँग एवं मेरे लगातार अथक प्रयासों के परिणामस्वरूप रेलवे प्रशासन द्वारा यात्री जनता की सुविधा हेतु कामायनी एक्सप्रेस को बलिया रेलवे स्टेशन तक यात्रा विस्तार किया गया है.

Dressed up like a bride, Kamayani left for Mayanagari.

इससे बलिया जिले के यात्रियों विशेष कर व्यापारियों, कामगारों, किसानों एवं उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक छात्र-छात्राओं को बहुत लाभ होगा.

Dressed up like a bride, Kamayani left for Mayanagari.

इसके अतिरिक्त उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी से अनुरोध किया कि बलिया रेलवे स्टेशन से महानगरों से जोड़ने वाली ट्रेनों में एक बोगी किसान के लिए मोटे आनाज के निर्यात के लिए अवश्य लगाए.

Dressed up like a bride, Kamayani left for Mayanagari.

उन्होंने क्षेत्रीय जनता को नसीहत देते हुए कहा कि हम सभी का कर्तव्य है कि जिस प्रकार रेलवे हमे अपनी समर्पित सेवाएं प्रदान करता है हम भी उसके राजस्व अर्जन का पूरा ध्यान रखें और अपना उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें.

Dressed up like a bride, Kamayani left for Mayanagari.

अब से बलिया रेलवे स्टेशन पर गाड़ी सं० 11072 बलिया – लोकमान्य तिलक टर्मिनल कामायनी एक्सप्रेस बलिया से 12:45 बजे प्रस्थान कर गाजीपुर सिटी से 14:00 बजे ,औड़िहार से 14:50 बजे तथा वाराणसी से 16:00 बजे छूटकर नियमित समय सारणी के अनुसार (लोकमान्य तिलक टर्मिनल ) मुम्बई के लिए प्रस्थान करेगी.

वापसी यात्रा में 11071 लोकमान्य तिलक टर्मिनस- बलिया कामायनी एक्सप्रेस मुम्बई से वाराणसी के समय सारणी के अनुसार वाराणसी जं से 19:55 बजे प्रस्थान कर औड़िहार से 20:50 बजे गाजीपुर सिटी से 21:30 बजे छुटकर रात 22:35 बजे बलिया पहुँचेगी. उन्होंने बलिया रेलवे स्टेशन पर कामायनी एक्सप्रेस गाड़ी के यात्रा विस्तार के लिए शुभारम्भ पर सभी को बधाई दिया.

Dressed up like a bride, Kamayani left for Mayanagari.

इसके पूर्व सभी का स्वागत करते हुए मंडल रेल प्रबंधक विनीत कुमार श्रीवास्तव ने अपने स्वागत सम्बोधन में कहा कि मैं बलिया के सांसद वीरेन्द्र सिंह का हार्दिक स्वागत करता हूँ जिन्होंने अपने व्यस्ततम कार्यक्रमों में से अपना बहुमूल्य समय निकाल कर बलिया रेलवे स्टेशन पर कामायनी एक्सप्रेस के यात्रा विस्तार का शुभारम्भ करने का हमारा अनुरोध स्वीकार करते हुए इस समारोह में उपस्थित हुए है.

इस समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों एवं सम्मानित जनप्रतिनिधियों का भी स्वागत किया .पूर्वोत्तर रेलवे का वाराणसी मंडल यात्री प्रधान मंडल है जो अपने यात्रियों को उन्नत सुख सुविधाएँ उपलब्ध कराने हेतु लगातार प्रयासरत है.

यात्री सुविधाओं के उन्नयन के क्रम में बलिया रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन को लगभग 34.93 करोड़ की लागत से यात्री सुविधा के लिए विभिन्न कार्य किए जा रहे है. बलिया रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास से जुड़ी विभिन्न सुविधाओ के लिए एक बार आपलोग को हार्दिक बधाई देता हूँ.

Dressed up like a bride, Kamayani left for Mayanagari.

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक विनीत कुमार श्रीवास्तव ,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर द्वितीय सत्यम सिंह, सहायक वाणिज्य प्रबंधक प्रशांत कुमार , सहायक सुरक्षा आयुक्त उग्रसेन सिंह सहित वरिष्ठ पर्वेक्षक,स्टेशन के रेलवे कर्मचारी एवं भारी संख्या में क्षेत्रीय जनता उपस्थिति थी.
कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन जनसम्पर्क अधिकारी वाराणसी अशोक कुमार ने किया.

  • बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/