तीन बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई करने के डीएम ने दिए निर्देश

DM gave instructions to take action against three BLOs
निर्वाचक नियमावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी ने जिले के विभिन्न बूथ केन्द्रों का किया निरीक्षण
तीन बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई करने के डीएम ने दिए निर्देश

बलिया. जिलाधिकारी रविंद्र कुमार रविवार को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 1 जनवरी 2024 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत बने जिले के विभिन्न बूथ केन्द्रों का निरीक्षण किया. वहां पर उन्होंने बूथ केन्द्रों की संख्या, तैनात बीएलओ की संख्या, मतदाता सूची, कितने फार्म- 6,7,8 प्राप्त हुए, जेंडर रेशियो और बीएलओ के मूल पद की जानकारी ली.

जिलाधिकारी सर्वप्रथम उच्च प्राथमिक विद्यालय भृगु आश्रम पहुंचे. यहां पर सात बूथ और सात बीएलओ तैनात थे. एक बीएलओ (आंगनवाड़ी) के स्थान पर उनकी लड़की की ड्यूटी पाये जाने पर उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया. यहां पर उन्होंने फॉर्म छह के अंतर्गत कितने महिला और पुरुषों के आवेदन और जेंडर रेशियों के बारे में जानकारी ली.

इसके बाद जिलाधिकारी ग्राम पंचायत जलालपुर के आंगनबाड़ी केंद्र और बहुउद्देशीय पंचायत भवन पहुंचकर वहां के बीएलओ को जरूरी दिशा निर्देश दिया. यहां पर एक-एक बूथ और एक-एक बीएलओ तैनात थे.

तत्पश्चात जिलाधिकारी उच्च प्राथमिक विद्यालय फेफना शिक्षा, क्षेत्र गडवार पहुंचे,तो पाया कि दो आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के स्थान पर उनके पति ड्यूटी कर रहे थे और एक बीएलओ की लापरवाही पर उन्होंने तत्काल संज्ञान लेते हुए एआर‌ओ को तीन बीएलओ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए. यहां कुल 4 बीएलओ तैनात थे.

अधिकतर बूथ केन्द्रों के बीएलओ को जेंडर रेशियों के बारे में जानकारी नहीं थी, जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी आत्रेय मिश्र को निर्देश दिया कि इनकी ट्रेनिंग शीघ्र करवाकर निर्वाचन संबंधित सभी जानकारियों से अवगत कराना सुनिश्चित करें. उन्होंने उप जिलाधिकारी को भी चेतावनी दी कि आगे से बूथ केन्द्रों पर ऐसी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए, नहीं तो कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

  • बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/